देश

दिनभर की बड़ी खबरें. 10th October 2020

1. RCEP पर अगले रविवार को दस्तखत होने की तैयारी लगभग,  जापान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक भारत द्वारा लंबा इंतजार करने के बाद आखिरकार इस करार में शामिल बाकी सदस्य देशों में बनी सहमति

2. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने लिया बड़ा फैसला, भारतीय मूल के विवेक मूर्ति बने अमेरिका में बने कोरोना टास्क फोर्स के सह-अध्यक्ष

3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज SCO की राज्य प्रमुखों की परिषद के 20वें शिखर सम्मेलन को किया  संबोधित, कहा एक-दूसरे की संप्रभुता का सम्मान करना जरूरी.

4. नीलाम हुई भगोड़े दाऊद इब्राहिम की छह संपत्ति, दिल्ली के दो वकीलों ने खरीदा. इस नीलामी से सरकार को 22,79,600 रुपये की हुई कमाई .

5. बिहार में फिर एक बार बनने जा रही है NDA  की सरकार, सीटों के मामले में बीजेपी ने जेडूयू को छोड़ा पीछे और फिर एक बार बिहार में गलत साबित हुआ एग्जिट पोल,

6. गुजरात उपचुनाव में कांग्रेस का सुपड़ा साफ करने की ओर भाजपा, सीएम रुपाणी ने कहा- ये तो सिर्फ ट्रेलर

7. बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों से एनडीए खेमे में खुशी, बीजेपी और जेडीयू कार्यालयों में कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़े बजाकर और लड्डू बांटकर मनाया जश्न.

8. CDS जनरल बिपिन रावत बोले, भारतीय सैन्य बल बहुत जटिल और अनिश्चित माहौल में कर रहे काम,  साथ ही बोले रावत, भारतीय सैन्य बलों को क्षेत्र में शांति के लिए बढ़ानी होगी क्षमता.  

9. बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने से बीजेपी में जश्न का माहौल, बिहार बीजेपी SC मोर्चा के अध्यक्ष अजित चौधरी बोले- बीजेपी का हो CM.

10. यूपी में सात सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा को 6 सीटों पर बढ़त, भाजपा के कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल.

11. बिहार में सीएम कौन हौगा के सवाल पर बीजेपी ने फिर साफ किया अपना स्‍टैंड कहा-  सीटें चाहें जितनी आएं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे. आपको बता दे कि बिहार में JDU से ज्यादा सीट इस बार ला रही है बीजेपी.

12. वायु प्रदूषण के मद्देनजर यूपी के 13 शहरों में पटाखों पर पूरी तरह लगा प्रतिबंध, सरकार ने  एनजीटी गाइडलाइन का पालन करने का दिया निर्देश.

13. केंद्र सरकार द्वारा कृषि कानूनों पर बातचीत का न्योता दिए जाने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसान संगठनों से की अपील कहा राज्य में मालगाड़ियों के साथ यात्री गाड़ियां भी चलने दें.

14. मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की जारी रुझानों में भाजपा 18 सीटों पर आगे चल रही भाजपा. वहीं नौ सीटों पर कांग्रेस बनाए हुए है बढ़त.

15. सरकार ने कुसुम योजना का किया विस्तार, कुल 30,800 मेगावाट बिजली बनाने का है लक्ष्य, 34,035 करोड़ की आएगी लागत.

16. LG ने W सीरीज के भारत में लॉन्च किए तीन नए स्मार्टफोन,  शुरुआती कीमत 9,490 रुपये.

17. एक रिसर्च का दावा, रशदार फलों का सेवन बढ़ा सकता है इसांन की उम्र, लेकिन फलों का सीमित और नियमित इस्तेमाल करना जरूरी.

18. IPL – 2020 का फाइनल मुकाबला आज, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियन्स के बीच शाम 7 बजकर 30 मिनट पर खेला जाएगा फाइन मैंच.

19. भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा ने कराया हॉट फोटोशूट, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं बोल्ड तस्वीरें

20. Janhvi Kapoor के रैट्रो लुक ने इंटरनेट पर मचाया तहलका, हर कोई कर रहा है तारीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *