दिनभर की ताजा खबरें. 8th November 2020

1. अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति “जो बाइडन” के अभियान द्वारा जारी एक नीतिगत दस्तावेज में दावा, दस्तावेज न होने वाले पांच लाख भारतीयों समेत लगभग 1 करोड़ 10 लाख आप्रवासियों को अमेरिकी नागरिकता प्रदान करने का रोडमैप तैयार करेंगे जो बाइडन.

2. भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक डॉक्टर विवेक मूर्ति को अमेरिका में बाइडन प्रशासन में नियुक्त किया जा सकता है कोरोना कार्यबल का सह अध्यक्ष,  बाइडन सोमवार को अपने कार्यबल की कर सकते हैं घोषणा.

3. नोटबंदी के आज चार साल हुए पूरे, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाधी ने नोटबंदी को बताया मोदी- मित्र पूंजीपतियों का कर्ज माफ करने की चाल.

4. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच में सामने आए एक एंगल में NCB ने मुंबई में बॉलीवुड के कुछ बड़े निर्देशकों और प्रोड्यूसरों के घर पर मारा छापा,  एजेंसी की तरफ से अभी तक किसी के नाम का नहीं किया गया है खुलाशा.

5.  महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने इस बार दीवाली पर लोगों से पटाखे न जलाने की कि अपील, कहा लोग पटाखे चलाने से बचे, क्योंकि इससे होने वाले प्रदूषण से कोविड-19 मरीजों की बिगड़ सकती है हालत.

6. बिहार के दरभंगा में शुरू हुई विमान सेवा, बेंगलुरू से आई पहली फ्लाइट. फ्लाइट सेवा शुरू होने से शहरवासी हुए गदगद.

7. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा, राजधानी में कोविड-19 का तीसरे दौर चरम पर. साथ ही कहा, मामलों की संख्या देखकर लगता है कि ये अब तक का सबसे बुरा चरण.

8. इंटीरियर डिजायनर मामले में 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजे गए रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को महाराष्ट्र की तलोबा जेल में किया गया शिफ्ट, मुंबई हाइकोर्ट से नहीं मिली जमानत.

9. कमला हैरीस के अमेरिका का उपराष्ट्रपति बनने पर काफी खुश है दिल्ली में रह हें कमला हैरिस के मामा गोपालन बालाचंद्रन, कहा अपनी भांजी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जरूर जाउंगा.

10.  इंदौर के कंप्यूटर बाबा के जम्बूड़ी हप्सी गांव में सरकारी जमीन पर बने आश्रम को प्रशासन ने ढहाया, विरोध करने पर पुलिस ने बाबा सहित सात लोगों को भेजा जेल.

11. SSC ने CGL टियर -2 परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड  किया जारी, कैंडिडेट्स अपने एडमिट कार्ड संबंधित रीजन के ऑफिशियल वेबसाइट से कर सकते हैं डाउनलोड.

12. बिहार विधाननसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का दावा बिहार में दो तिहाई बहुमत से सत्ता में वापसी करेगी महांगठबंधन.

13. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा इस बार अयोध्या में आयोजित होने वाले दीपोत्सव का विशेष महत्व, क्योकि लगभग पांच शताब्दी के इंतजार के बाद अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर का भूमि पूजन हुआ है संपन्न.

14.  राज्स्थान में सांतवे दिन भी जारी रहा गुर्जर आंदोलन, गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा, अगर सरकार ने नहीं मानी मांगें तो नौ नवंबर से राज्य भर में किया जाएगा चक्का जाम.

15. कोरोना के कारण बेपटरी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए मोदी सरकार कर रही एक राहत पैकेज लाने कर रही विचार, RBI के पूर्व गवर्नर बिमल जालान बोले, अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए नया प्रोत्साहन पैकेज की नहीं है जरूरत.  

16. Whatsapp ने अपने “डिसअपेयरिंग मैसेज फीचर”  को किया लॉन्च, कंपनी का दावा इस फीचर से यूजर्स को और ज्यादा मिलेगी सहूलियत.

17. एक रिसर्च का दावा  प्लास्टिक ही नहीं डिस्पोजेबल पेपर कप में भी चाय पीना है खतरनाक, होने लगती है कई प्रकार की बिमारियां.

18. IPL – 2020  के प्लेऑफ मुकाबले में आज भिड़ेगी दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद. शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा मैंच.

19. बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी को “भारत रत्न डॉ अंबेडकर पुरस्कार” से किया गया सम्मानित, कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए मिला ये सम्मान.

20. टीवी एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने OTT प्लेटफार्म को पर किया डेब्यू, वेब सीरीज ‘पौराशपुर’ में शाही अवतार में आएंगी नजर.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: