दिनभर की बढ़ी खबरें. 16th September 2020

1. अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम आने के बाद भी हार मानने के मूड में नहीं हैं डोनाल्ड ट्रंप,  ट्वीट कर कहा- ‘मैं चुनाव जीत गया.

2.  आठ साल की लंबी बातचीत और विचार विमर्श के बाद चीन समेत आसियान के सदस्य देशों ने दुनिया के सबसे बड़े मुक्त व्यापार समझौते पर किया हस्ताक्षर, एशिया में कई देशों को उम्मीद है कि इस समझौते से कोरोना के कारण हुए नुकसान से उबरने में मिलेगी मदद.

3. पीएम नरेंन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से किया “स्टेच्यू ऑफ पीस” का अनावरण, कहा- भारत ने दुनिया को दिखाया बंधुत्व का मार्ग.

4. विदेश मंत्री जयशंकर ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना पाकिस्तान को बताया असमाजित तत्वों का प्रायोजक देश,  पाकिस्तान को जमकर सुनाई खरी – खोटी.

5. 2021 में होने वाले  पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने शुरू की तैयारियां, राष्ट्रवाद और हिंदुत्व के मुद्दे पर चुनावी मैदान उतर सकती है भाजपा.

6. सुप्रीम कोर्ट ने विधायकों और सांसदों के खिलाफ एक वर्ष से अधिक समय तक के लिए मात्र आरोप पत्र दायर होने पर चुनाव रद्द करने की मांग वाली याचिका को किया खारिज, शीर्ष अदालत ने केंद्र सरकार को ऐसा कोई आदेश या निर्देश देने से किया इंकार.

7. नीतीश कुमार ने आज 7वीं बार ली बिहार के सीएम पद की शपथ, राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार को राजभवन ने दिलाई शपथ.

8. 2019 के मुकाबले दिवाली की सुबह इस साल सबसे ज़्यादा था प्रदूषण , CPCB ने NGT को सौंपी रिपोर्ट

9. बिहार में अब होंगे दो डिप्टी सीएम,  कटिहार से चौथी बार विधायक निर्वाचित हुए तारकिशोर प्रसाद और बेतिया से विधायक रेणु देवी ने ली बिहार के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ.

10. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर दी बधाई,  कहा- मोदी सरकार प्रेस की स्वतंत्रता के लिए हैं प्रतिबद्ध.

11. बिहार में फिर एक बार बनी NDA  की सरकार, नीतीश कुमार के शपथग्रहन समारोह में शामिल हुए गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा.

12. RJD  ने नीतीश कुमार के शपथग्रहण का किया बायकॉट, कहा- बदलाव का जनादेश एनडीए के विरुद्ध. साथ ही कहा, बिहार की जनता ने नीतीश कुमार को नकार दिया है.

13. छठ पर्व पर आदेश जारी कर चौतरफा घिरी झारखण्ड की हेमंत सोरेन सरकार, अपनों के साथ विपक्ष ने भी किया आदेश का विरोध.

14. महाराष्ट्र में पूजा स्थलों पर लगी पाबंदी हटी,  सिद्धिविनायक मंदिर में रोजाना एक हजार श्रद्धालु कर पाएंगे दर्शन.

15. देश में लगातार तीसरे महीने बढ़ी थोक महंगाई दर,  अक्तूबर महीने में बढ़कर 1.48 फीसदी पर पहुंची.

16. जल्द महंगा हो सकता है फोन पर बात करना, सूत्रों की माने तो  20% टैरिफ प्राइस बढ़ाने की तैयारी में Vodafone Idea और Airtel.

17. एक रिसर्च में दावा किया गया है कि बच्चे के विकास के लिए खाना और बेहतरपर्यावरण जरूरी है. शोधकर्ताओं की मान तो  अगर बच्चे को पौष्टिक आहार नहीं मिलता है तो उनकी लंबाई पर आठ इंच तक असर पड़ सकता है.

18. OIC के अध्यक्ष थॉमस बाक ने दिया संकेत, टोक्यो ओलंपिक के प्रतिभागियों को लगाया जा सकता है कोविड – 19 का टीका.

19. महानायक अमिताभ बच्चन की पोती और एक्टर अभिषेक बच्चन की बेटी आराध्या बच्चन का 9वां जन्मदिन आज, आराध्या के जन्मदिन पर बीग बी ने शेयर की आराध्या की 9 साल की 9 फोटो.

20. बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की बेटी दिशानी चक्रवर्ती की नई तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर हो रही वायरल,  अपनी लेटेस्ट फोटोज की वजह से एक बार फिर से सुर्खियों में हैं दिशानी चक्रवर्ती.

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: