नहीं करें लापरवाही, कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ

घर से बाहर निकलते समय शारीरिक दूरी का करें पालन

घर में भी रहें सतर्क, साफ-सफाई का रखें विशेष ध्यान

बांका, 13 अक्टूबर

कोरोनावायरस के मामले अब जिले में कम होते जा रहे हैं. पहले जहां 1 दिन में 50 से अधिक मरीज मिलते थे, अब यह संख्या घटकर 10 के नीचे आ गई है. कोरोनावायरस के मामले का कम होना एक सुखद संकेत है, लेकिन उसके प्रति अभी भी सावधानी बरतना जरूरी है. सिविल सर्जन सुधीर महतो ने कहा हमें दिल्ली या फिर दूसरे प्रदेशों से सीख लेनी चाहिए, जहां कोरोना के मामले बहुत नीचे चले जाने के बाद लोगों की लापरवाही से दोबारा ऊपर चढ़ गया. इसलिए कोरोना के प्रति सावधान रहने की जरूरत है. यह खुशफहमी अभी नहीं पालने चाहिए कि कोरोना खत्म हो गया.

मास्क और ग्लव्स को बनाएं जरूरी हिस्सा: सिविल सर्जन सुधीर महतो ने कहा कि कोरोना को लेकर अभी सतर्क रहने की जरूरत है. जब तक इसका टीका नहीं आ जाता है लोगों को सावधानी से रहना चाहिए. कोरोना को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. मास्क और ग्लव्स को अपनी दिनचर्या में शामिल कर लें. इसमें कोई नुकसान भी नहीं है. लोगों को उसे अपनी दिनचर्या में शामिल कर लेना चाहिए. वैसे भी सावधानी में कोई बुराई नहीं है. इससे ना सिर्फ कोरोना संक्रमण से बचाव होगा बल्कि अन्य संक्रामित बीमारियों से भी सुरक्षित रखेगा.

बाहर से घर आने पर हाथ को सैनिटाइज करना ना भूलें: घर से बाहर निकलने के दौरान शारीरिक दूरी का पालन तो जरूरी है. साथ ही जहां पर हम पहुंचते हैं वहां हाथ को जरूरी तौर पर सैनिटाइज करें. साथ ही घर आने पर भी अपने हाथ को सैनिटाइज करें. अगर आपके घर पर कोई मेहमान आए तो उन्हें भी ऐसा करने को कहें.

साफ सफाई का रखें ध्यान: साफ सफाई हमें ना सिर्फ कोरोना से बचाता है, बल्कि कई अन्य बीमारियों से भी हमारा बचाव करता है. इसलिए सफाई पर ध्यान रखें. घर पर तो सफाई रखे ही, साथ ही अपने कार्यस्थल को भी साफ सुथरा रखने की कोशिश करें. ऐसा करने से आप सुरक्षित रहेंगे, आपके साथ रहने वाले लोग भी सुरक्षित हो जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *