प्रीमियर वर्ल्ड के सम्पादक डॉ. राजेश कुमार ने गृह ज्योति वेब मीडिया का दिल्ली में किया लांच

  प्रीमियर वर्ल्ड की संस्थापक एवं समाज सेविका अमिता ज्योति को उनके जन्म दिवस के अवसर पर प्रीमियर वर्ल्ड के सम्पादक डॉ. राजेश कुमार ने अपनी पूरी टीम के साथ श्रद्धांजलि देते हुए 08 ऑक्टूबर को प्रीमियर वर्ल्ड नेटवर्क का विस्तार करने के क्रम में उनके नाम से ही प्रेरित होकर वेब मीडिया माध्यम के अंतर्गत गृह ज्योति का वेबसाइट, मोबाइल एप्प, यूट्यूब चैनल व लाइव वेब पोर्टल को लांच किया. ज्ञात हो कि प्रीमियर वर्ल्ड की संस्थापक अमिता ज्योति ने इस वर्ष ही 23 फरबरी को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था लेकिन अपने जाने से पहले प्रीमियर वर्ल्ड के सम्पादक डॉ. राजेश कुमार को हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित एवं प्रेरित करती रहीं जिसके परिणामस्वरूप 08 ऑक्टूबर को राजधानी दिल्ली में स्थित प्रीमियर वर्ल्ड के शाखा कार्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजित कर अमिता ज्योति को याद करते हुए 2 मिनट का मौन रखा गया और फिर उनका माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी.
 गृह ज्योति के वेब मीडिया को ग़ाज़ियाबाद स्थित इंस्टिट्यूट ऑफ़ रिहैबिलिटेशन के संस्थापक व निदेशक डॉ. वकील प्रसाद शाह के द्वारा लैपटॉप एवं मोबाइल पर क्लिक कर के लांच किया गया.  इस अवसर पर डॉ. शाह ने कहा कि प्रीमियर वर्ल्ड की संस्थापक व समाज सेविका अमिता जोति वैसे तो अब हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उन्हें न सिर्फ प्रीमियर वर्ल्ड द्वारा बल्कि समाज की महिलाओं द्वारा सदा याद किया जाता रहेगा. हम सब उनके जन्म दिन के अवसर पर यह कामना एवं प्रार्थना करते हैं  कि ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ति दे साथ ही डॉ. शाह ने कहा कि अमिता ज्योति के मार्ग दर्शन पर चलते हुए डॉ. राजेश ने जो मीडिया का आज विस्तार किया है वह अपने आप में एक सराहनीय कदम है.
 कार्यक्रम के अंत में डॉ. राजेश कुमार ने यह घोषणा किया कि अगले वर्ष 2021 से प्रत्येक वर्ष 08 ऑक्टूबर को समाज के विभिन्न वर्ग की महिलाओं को गृह ज्योति सम्मान दिया जाएगा. कार्यक्रम का संचालन प्रीमियर वर्ल्ड के उप-सम्पादक मानवेन्द्र कुमार ने किया. इस अवसर पर पत्रकारिता जगत के लोग भी मौजूद थे. ज्ञात हो कि इस अवसर पर प्रीमियर इंडिया व प्रीमियर नेशन के 2 और वेबसाइट, मोबाइल एप्प, यूट्यूब चैनल व लाइव वेब पोर्टल को भी लांच किया गया  
                                                                                             -----ज्योतिष्मिता कोंवर  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *