मायागंज अस्पताल के मेडिसिन विभाग में कल से सामान्य मरीजों का भी इलाज होगा

अस्पताल में अभी सिर्फ कोरोना मरीजों का ही हो रहा था इलाज
मेडिसिन विभाग को किया जा रहा है सेनीटाइज
कोरोना मरीजों की संख्या घटने पर अस्पताल प्रशासन ने लिया फैसला

भागलपुर, 30 सितंबर

मायागंज अस्पताल का मेडिसिन विभाग गुरुवार से सामान्य मरीजों के लिए भी खुल जाएगा. अब यहां पर कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ सामान्य मरीजों का भी इलाज हो सकेगा. अभी इमरजेंसी में ही सामान्य मरीजों का इलाज हो पा रहा था. दरअसल 5 अप्रैल को मायागंज अस्पताल को कोरोना अस्पताल में तब्दील कर दिया गया था. तब से यहां पर ओपीडी में सामान्य मरीजों का इलाज नहीं हो रहा था. अस्पताल अधीक्षक डॉ. अशोक कुमार भगत ने कहा अस्पताल को कोरोना अस्पताल में तब्दील कर देने के बाद ओपीडी में सामान्य मरीजों का इलाज बंद था, लेकिन कोरोना मरीजों की संख्या घटने के कारण अस्पताल प्रशासन ने अब सामान्य मरीजों का भी यहां पर इलाज शुरू करने का फैसला किया है.

कोरोना मरीज आइसोलेशन वार्ड में होंगे शिफ्ट: अस्पताल में 40 कोरोना मरीज ही इलाजरत हैं. इसलिए सभी को एक जगह अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाएगा. पहले पूरे अस्पताल में सिर्फ कोरोना मरीजों का इलाज हो रहा था. अब कोरोना मरीजों की संख्या कम होती जा रही है, इसलिए उनका इलाज आइसोलेशन वार्ड में होगा.

मेडिसिन विभाग को किया जा रहा है सेनीटाइज: अस्पताल अधीक्षक डॉ. अशोक कुमार भगत ने कहा मेडिसिन विभाग में सामान्य मरीजों के इलाज से पहले उसे सैनिटाइज किया जा रहा है. यहां आने वाले मरीजों में कोरोना का संक्रमण नहीं हो, इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है. इस वजह से मेडिसिन विभाग की सफाई की जा रही है.

इलाज कराने वाले हर व्यक्ति का होगा कोविड 19 टेस्ट: डॉ. अशोक कुमार भगत ने बताया मेडिसिन विभाग में इलाज कराने वाले सामान्य रोगी का कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया जाएगा. रिपोर्ट अगर पॉजिटिव आती है तो मरीज का इलाज कोरोना वार्ड में किया जाएगा और अगर रिपोर्ट सामान्य रहती है तो ओपीडी में इलाज किया जाएगा. दूसरों में संक्रमण न फैले, इस वजह से सतर्कता बरती जा रही है.

स्वास्थ्यकर्मी मास्क और ग्लव्स पहनकर करेंगे इलाज: ओपीडी में तैनात स्वास्थ्य कर्मी मास्क और ग्लव्स पहनकर इलाज करेंगे. मरीज के साथ आने वाले परिजनों को भी बिना मास्क और ग्लव्स के नहीं आने दिया जाएगा. साथी ओपीडी में आने वाले हर व्यक्ति का हाथ गेट पर सैनिटाइज कराया जायेगा. इसे लेकर ओपीडी में मास्क, ग्लव्स और सैनिटाइजर की पर्याप्त व्यवस्था की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *