news

Instagram पर परेशान कर रहा कोई मनचला तो बदल लें ये सेटिंग, फिर कभी नहीं कर पाएगा मैसेज

अगर आप Instagram का इस्तेमाल करते हैं और किसी के अनचाहे मैसेज से परेशान है तो आज हम आपको बताएंगें आप कैसे इन्हें रोक सकते हैं। वैसे तो जब तक आप किसी की मैसेज रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट नहीं करते तब तक कोई मैसेज नहीं कर सकता है।

टेक डेस्क। भारत में लाखों लोग Instagram का इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स अपने फोटो और वीडियो को शेयर करने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। इतना ही नहीं इसकी मदद से लोग अपने स्मॉल बिजनेस को भी आगे बढ़ाते हैं।

यूजर्स की सिक्योरिटी को लेकर सजग है Instagram

वैसे तो इंस्टाग्राम अपने यूजर्स की सिक्योरिटी को लेकर बहुत सतर्क रहता है। किसी ऐसे व्यक्ति का डीएम जिसे आप Instagram पर फॉलो नहीं करते हैं या जो आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में नहीं है, मैसेज रिक्वेस्ट सेक्शन में दिखाई देता है। मैसेज रिक्वेस्ट को आपकी चैट सूची में लाने से पहले आपको इसे एक्सेप्ट करना होता है। दूसरी ओर, आप जिन लोगों को Instagram पर फॉलो करते हैं उनके मैसेज सीधे आपकी चैट लिस्ट में जाते हैं।

मैसेज ब्लॉकिंग फीचर

अनजान पार्टियों को दूसरे यूजर्स को मैसेज भेजने से रोकने के लिए इंस्टाग्राम ने मैसेज ब्लॉकिंग फीचर पेश किया। लोग अक्सर स्पष्ट या अपमानजनक संदेश भेजते हैं या यूजर्स को परेशान करने के लिए स्टोरीज पर प्रतिक्रिया करते हैं और यह समस्या लंबे समय से मौजूद है। उनके मैसेज इंस्टाग्राम ऐप के मैसेज रिक्वेस्ट सेक्शन में दिखाई देते हैं। ऐसे में आप इसे ब्लॉक कर सकते है। ऐसा करने से अब आपको अनचाहे मैसेज का सामना नहीं करना पडेगा। बता दें कि मेटा ने अप्रैल महीने में 3 करोड़ से अधिक खराब कंटेंट को इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए ब्लॉक किया है। आइये, इसके बारे में जानते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *