newsदेश

‘राहुल गांधी इतिहास की जानकारी रखते तो अच्छा होता’, मुस्लिम को धर्मनिरपेक्ष बताने पर BJP का पलटवार

Rahul Gandhi on Muslim League अमेरिका में मुस्लिम लीग पर राहुल गांधी के बयान के बाद देश में राजनीति हलचल बढ़ गई है। राहुल द्वारा मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष बताए जाने पर अब भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा ने कहा कि राहुल गांधी को कुछ पता नहीं होता है और वे बिना सोचे समझे बयानबाजी करते हैं।

इतिहास को पढ़ें राहुल गांधी- भाजपा

भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने राहुल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें पहले इतिहास को पढ़ना चाहिए और फिर बोलना चाहिए। सुधांशु ने कहा कि कांग्रेस पहले मुस्लिम लीग को भाजपा से जोड़ती थी और राहुल अब कुछ और ही राग अलाप रहे हैं।

प्रह्लाद पटेल ने भी किया कटाक्ष

मुस्लिम लीग पर राहुल गांधी की टिप्पणी पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा कि कांग्रेस मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष मानती है, लेकिन विभाजनकारी होने के लिए भाजपा को निशाना बनाते हैं। देश को यह समझने की जरूरत है कि कांग्रेस विभाजन के बीज बोने की कोशिश कर रही है।

राहुल ने दिया था ये बयान

अमेरिका की छह दिवसीय यात्रा के दौरान राहुल गांधी आज वाशिंगटन डीसी में नेशनल प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इसी बीच जब एक पत्रकार ने उनसे केरल में मुस्लिम लीग से कांग्रेस के गठबंधन के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है और उसमें गैर-धर्मनिरपेक्ष जैसा कुछ नहीं है।

राहुल ने इसी के साथ भाजपा सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि 2024 के चुनाव में विपक्ष मोदी सरकार को हरा देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *