जापान छात्रों को हर संभव मदद करने को तैयार – एच. ई. हिरामस्तु, राजदूत, जापान

नईदिल्ली-

न्यू देहली इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के छात्रों को संबोधित करते हुए जापान के राजदूत एच ई हिरामस्तु ने कहा कि जापान भारत के छात्रों को हर संभव मदद को तैयार है। एच ई हिरामस्तु ने कहा कि भारतीय छात्र प्रतिभाशाली हैं। जापान से भारत का सहयोग मिलता रहा है। जापान ने समय के साथ अपने आप को बदला है जिसके कारण बाजार में अपना वर्चस्व बनाए रखा है।

एच ई हिरामस्तु ने कहा कि जापान की कई कंपनियां भारत में एमओयू साइन किया है जिसका बेहतरीन परिणाम भी सामने आए हैं। दोनों देश के उद्यमियों में तालमेल है जिससे उद्योग को आगे बढने में सहायता हुई है।

जापान के राजदूत ने कहा कि एनडीआईएम में जापान की कंपनियों ने एमओयू साइन किए हैं जिसका प्रभाव भी देखने को मिला है। निश्चिततौर पर जिस तरह से कंपनी ने मानदंड स्थापित किए हैं वह अद्भूत है।

जापान की कंपनियां भारत के छात्रों को ट्रेनिंग देने को तैयार है। छात्रों को ऑन लाइन प्रशिक्षण भी दे रहा है।

एच ई हिरामस्तु ने छात्रों के साथ बेहतर तालमेल का सुझाव भी दिया एवं कहा है कि आने वाले दिनों में वह पूरा सहयोग करेगा। इस मौके पर एनडीआईएम के चेयरमैन वीएम बंसल ने कहा कि आज छात्रों के लिए चैलेंज है ऐसे समय में तालमेल के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: