newsखेलदेशविदेशशिक्षास्वास्थ्य

Latest news, आज की खबरे, mukhy samachar, aaj tak ka news, kanwar news, cbse result, Mobile news 24

अग्निपथ स्किम को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी
जहाँ इसके वैधता पर सवाल उठाये गए है.

प्रयागराज हाई कोर्ट में काशी विश्वेश्वर नाथ मंदिर-मस्जिद मामले की आज सुनवाई होगी , जहाँ वाराणसी अधीनस्थ अदालत के आदेश को अंजुमन इंतजामिया मसाजीद वाराणसी व सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने चुनौती दी है.

बढ़ते कोरोना के बीच आज से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को बूस्टर डोज़ लगाई जाएगी जो फ्री होगी ,

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2022 परीक्षा आज से शुरू हो रही है. जो परीक्षा 20 अगस्त तक चलेगी.

सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट आज जारी होगा .सीबीएसई 10वीं के नतीजे ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जारी किया जाएगा

CICSE 10वीं एवं ISC 12वीं का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा . छात्र CISCE की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर विजिट कर रिजल्ट चेक कर सकते हैं

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आज नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिग फ्रेमवर्क की उच्च शिक्षण संस्थानों रैंकिंग जारी करेंगे। इसके लिए एनआईआऱएफ की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

उदयपुर सिटी-पाटलिपुत्र हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन फिर से शुरू किया गया है. उदयपुर सिटी से यह ट्रैन 20 जुलाई और पाटलिपुत्र स्टेशन से 22 जुलाई से चलेगी. वहीँ दिल्ली-कटिहार चम्पारण हमसफर एक्सप्रेस आज से प्रत्येक मंगलवार एवं शुक्रवार को चलेगी

राजस्थान अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने ग्राम विकास अधिकारी मुख्य परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की जारी कर दी है जहाँ अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा प्रोविजनल आंसर-की पर आज से 17 जुलाई 2022 तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

अग्निपथ स्कीम के तहत इंडियन नेवी में नेवी एमआर के 200 पदों के लिए अविवाहित पुरुष व महिला उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया आज शुरू होगी।

सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने एक बार फिर फंड की मार्जिनल कॉस्ट पर आधारित कर्ज की दरों को बढ़ाने का ऐलान किया है. इसमें 10 बीपीएस (0.10 फीसदी) की बढ़ोतरी का ऐलान किया है.

यूपी के बाराबंकी में पलटने से बची सद्भावना एक्‍सप्रेस, जहाँ गैंगमैन की तत्‍परता से टला बड़ा रेल हादसा

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और वरीय राजद नेता रमई राम का निधन हो गया है। उनका पटना के मेदांता अस्‍पताल में इलाज चल रहा था । वे लालू के साथ ही नीतीश सरकार में भी मंत्री रहे।

दिल्ली एमसीडी द्वारा ट्रेड लाइसेंस की दर में 50 से 500 प्रतिशत तक बढ़ोतरी की घोसना के खिलाफ हजारों व्यापारी, आज भाजपा मुख्यालय घेरेंगे और प्रदर्शन करेंगे

पंजाबी गायक दलेर मेहंदी को 19 वर्ष पुराने कबूतरबाजी मामले में हिरासत में ले लिया गया। पटियाला सेशन कोर्ट ने दलेर मेहंदी की सजा माफी की अपील को खारिज कर दिया है। जहाँ उन्हें 2 साल की सजा सुनाई गयी है।

मिशन 2024 लोकसभा चुनाव में जीत के लिए के लिए हरियाणा के फरीदाबाद सूरजकुंड में जुटेंगे भाजपा नेता, जहाँ जीत की रणनीति बनाएंगे

झारखंड कैबिनेट की बैठक आज झारखंड मंत्रालय भवन में होगी और इस बैठक में प्रमुख तौर पर विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर तिथि निर्धारण पर मुहर लग सकती है

मध्यप्रदेश के जबलपुर के तेंदूखेड़ा से कांग्रेस विधायक संजय शर्मा के घर, दफ्तर और गोदामों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा । टीम को आयकर चोरी की शिकायत मिली थी

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में मंत्रिमंडल ने चिकित्‍सकों की भर्ती पर मोहर लगाई जिसके बाद प्रदेश के अस्‍पतालों में चिकित्सकों के 500 पद भरे जाएंगे।

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बदरगुंड क्रासिंग पर अमरनाथ यात्रियों को ले जा रही एक बस टिपर डंपर से टकरा गई। इस हादसे में घायल हुए 23 अमरनाथ यात्रियों में तीन यात्रियों को गंभीर चोटें आई हैं जिन्हें बेहतर इलाज के लिए जीएमसी अनंतनाग रेफर किया गया है।

गुजरात में भरी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है जहाँ दक्षिण गुजरात के नवसारी वलसाड तापी एवं मध्य गुजरात के नर्मदा में पिछले 36 घंटों से लगातार बारिश जारी है। चार जिलों की नदियां उफान पर है जिसकारण कई राज्य मार्ग पूरी तरह जलमग्न हो गए हैं।

संभल के थाना धनारी क्षेत्र के गांव कल्हा मे प्राथमिक उच्च कमपोजिट विद्यालय में कुछ अलग ही अंदाज देखने को मिला जहाँ अभी से स्वतंत्रता दिवस की त्यारियां चल रही है। यहाँ के टीचर और बच्चों काफी उत्साह दिखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *