15April News| Lockdown News | आज के मुख्य समाचार | samachar, pamchayat chunav| bangal election |kisan.

1 मालदीव के विदेशी मंत्री अब्दुल्ला शाहिद आज से दो दिवसीय भारत यात्रा पर आ रहे है,  इस  दौरान भारतीय विदेश मंत्री इस जयशंकर के साथ  द्विपक्षीय हित के  क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा होगी।

2 आज IAF कमांडर्स कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सैन्य संचालन की तैयारियों पर होगा मंथन

3 ग्वालियर में आज सुबह 6 बजे से 7 दिन तक कोरोना कर्फ्यू लगेगा, इस दौरान दूध-दवा जैसी ज़रूरी सुविधाएं खुली रहेंगी.

4 कोरोना  का प्रकोप लगातार बढ़ने पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के जेएन मेडिकल कॉलेज और डेंटल कॉलेज में 15 अप्रैल से ओपीडी सेवाओं को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

5 गुजरात के यात्रियों को 15 अप्रैल से मिलेगी सूरत से हटिया के बीच सुपरफास्ट ट्रेन की सुविधा,11 स्टेशनों में ठहरेगी

6 अमरनाथ श्राइन बोर्ड आज से यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की शुरुआत करेगी, श्रद्धालु बोर्ड की वेबसाइट http://jksasb.nic.in पर घर बैठे ही रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे.

7 कोरोना महामारी के चलते एमपी के सरकारी स्कूलों में आज से 13 जून तक रहेगा ग्रीष्मकालीन अवकाश

8 उत्तर प्रदेश ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन  परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन की आज है अंतिम तिथि, जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

9 महबूबा मुफ्ती की मां गुलशन आरा को ED ने भेजा समन, आज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होगी पूछताछ

10 केंद्रीय कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता वाली एक चयन समिति आज आरबीआई डिप्टी गवर्नर पद के लिए योग्य उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेगी गौरतलब है की डिप्टी गवर्नर बी पी कानूनगो का अप्रैल को कार्यकाल पूरा हो रहा है।

11 यूपी में आज हो रहे पंचायत चुनाव के पहले चरण को लेकर 18 जिलों में मतदान जारी, हाई अलर्ट पर सुरक्षा तथा स्वास्थ्यकर्मी

12 बिहार के बगहा में कोरोना संकट के कारण पैक्स चुनाव अगले आदेश तक हुआ स्थगित

13 दिल्ली में बढ़ते कोरोना को लेकर भाजपा ने सीएम केजरीवाल से की सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग

14 लुधियाना जिला भाजपा के अध्यक्ष पुष्पेंदर सिंगल ने पार्टी के 6 सदस्यों को जिला कारकारिणी सदस्य नियुक्त किया है। इनमें गुरदीप सिंह सोढ़ी राजीव ननचाहल अरुण जैन राजीव जैन चरणजीत सहगल और हरिंदर छाबड़ा के नाम शामिल हैं।

15 हरियाणा में भूमि अधिग्रहण को लेकर चलने वाला खेल अब बंद हो गया है। हरियाणा सरकार ने इसके लिए बड़ा कदम उठाया है। राज्‍य सरकार ने सीधे किसानों से जमीन खरीदी है। इससे नई व्‍यवस्‍था किसानो को बिचौलियों से मुक्ति मिली ।

16 उत्तराखंड के बागेश्वर में वन स्टाप सेंटर ने पोथिंग में रुकवाई नाबालिग की शादी, अब तक 10 मामलों में म‍िल चुकी सफलता।

17 झारखंड पंचायत चुनाव में पहले ही एक साल की देरी हो चुकी है। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अब इस साल भी ग्राम पंचायतों में चुनाव होने के आसार काम ही हैं। हाई कोर्टले सकता है संज्ञान।

18 बढ़ते कोटना के बीच छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े भीमराव अंबेडकर अस्पताल के जूनियर डॉक्टर्स का हड़ताल दूसरे दिन भी जारी एक साल से मांगें पूरी नहीं करने का लगाया आरोप।

19 MP में बढ़ते कोरोना संकट पर बोले CM श‍िवराज-प्रदेश में आपात स्थिति है, तय करना होगा कि हमें मास्क लगाना है या वेंटिलेटर पर जाना है।

20 पिछले दो दिनों  में सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के विभिन्न इलाकों से अब तक तीन आतंकी व छह ओवर ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है।

21 बंगाल में चल रहे विधानसभा चुनाव को लेकर बोली ममता बनर्जी, भाजपा को बंगाल में 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी।

22 केंद्रीय चुनाव आयोग से मिले तृणमूल के चार सांसद, कहा-पीएम मोदी व शाह के चुनाव प्रचार पर भी रोक लगाए आयोग

23 बंगाल विधानसभा चुनाव को 90 देशों के लोगों ने चौथे चरण के मतदान का सीधा प्रसारण देखा। इंटरनेशनल इलेक्शन विजिटर्स प्रोग्राम के तहत इसकी व्यवस्था की गई थी जिसमें 90 देशों के चुनाव नियामकों को मतदान प्रक्रिया के लाइव फीड का लिंक भेजा गया था।

24 चैती नवरात्रे पर मां विंध्यवाशिनी के ऑनलाइन होंगे दर्शन
ऑनलाइन दर्शन का पांडा समाज ने किया विरोध
विधायक को  धरने पर बैठने की दी चेतावनी

25 महोबा जनपद के तहसील कुलपहाड़ के एडवोकेट
रविंद्र उपाध्याय को कुलपहाड़ बार एसोसिएशन का निर्विरोध महामंत्री बनाया गया।

26  दिलीप डॉ0 विपिन कुमार मिश्र पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर द्वारा पुलिस कार्यालय में जनता की समस्याओं को सुना गया व उनके निस्तारण के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया ।

27 प्रवीण महोबा के  जिलाधिकारी सतेंद्र कुमार ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर विकासखण्डों से हो रही पोलिंग पार्टियों की रवानगी का जायजा लिया।

28 सुल्तानपुर थाना-कुड़वार पुलिस टीम द्वारा रामसुंदर कोरी, बबलू कुमार यादव द्वारा चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर व बिना अनुमति के वाहन पर बैनर झंडा लाउडस्पीकर लगाकर चुनाव प्रचार करते हुए पाए जाने पर  विधिक कार्यवाही की गयी व बुलोरो वाहन को सीज किया गया । एक अन्य मामले में दिलीप कुमार और मोहम्मद तय्यब पर भी विधिक कार्यवाही की गयी व वाहन को सीज किया गया ।

 29 दिलीप सुलतानपुर। जिला न्यायालय में तैनात स्टेनो समेत तीन न्यायिक कर्मी कोरोना संक्रमण के हुए शिकार, कोरोना की जांच में हुई पॉजिटिव होने की पुष्टी, सेनेटाइज़शन के लिए २ दिन कोर्ट किया गया बंद।

30 हेमंत श्रीवास लवकुशनगर भाजपा मंडल के पदाधिकारियों की मौजूदगी में भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की जयंती मनाई गई।  इस मौके पर डॉ भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर फूल माला अर्पण किए। 

ReplyForward

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *