newsदेशनरेंदर मोदी

Maharashtra Politics: पीएम मोदी से गर्मजोशी के साथ मिले शरद पवार, क्या कहती है ये तस्वीर?

महाराष्ट्र के पुणे से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिससे विपक्षी दलों के गठबंध इंडिया के नेताओं की नींद उड़ गई है।

यह तस्वीर है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और विपक्षी एकता के पैरोकार एनसीपी प्रमुख शरद पवार की जिसमें दोनों ही खुलकर हंसते दिख रहे हैं। एनसीपी में विभाजन के बाद यह पहला मौका है जब पवार ने पीएम मोदी के साथ मंच साझा किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पुणे के दौरे पर है। इस दौरान उन्हें लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इससे पहले, पीएम मोदी (PM Modi) और शरद पवार (Sharad Pawar) का एक ऐसा वीडियो सामने आया, जो विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की बेचैनी को बढ़ा सकता है।

पवार से गर्मजोशी से मिले पीएम मोदी

दरअसल, पीएम मोदी को लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुस्कार (Lokmanya Tilak National Award) एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में मिला। इस दौरान प्रधानमंत्री मंच पर मौजूद पवार से गर्मजोशी के साथ मिले। पीएम मोदी की किसी बात पर एनसीपी प्रमुख खुलकर हंसते दिखे। हालांकि, दोनों के बीच क्या बातचीत हुई, इसे लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

पीएम मोदी ने किया सावरकर का जिक्र

पुणे में लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि भारत की आजादी में लोकमान्य तिलक की भूमिका, उनके योगदान को चंद घटनाओं और शब्दों में समेटा नहीं जा सकता। लोकमान्य तिलक में युवा प्रतिभाओं को पहचानने की अद्वितीय क्षमता थी, वीर सावरकर इसका एक उदाहरण थे

मंच पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे भी मौजूद रहे। शरद पवार इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

असहज महसूस कर रहे महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता

पवार एक तरफ विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA में प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं और अगली बैठक की मेजबानी करेंगे तो दूसरी तरफ वे पीएम मोदी के साथ मंच साझा कर रहे हैं। इससे महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता असहज महसूस कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *