दोपहर की ताजा खबरें. Mid Day News 14th November 2020

1.  देश आज मना रहा रोशनी का त्योहार दिपावली,  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी ने दी देशवासियों को दी दीपावली की शुभकामनाएं.

2. सेना के जवानों संग दिवाली मनाने जैसलमेर सीमा पर पहुंचे पीएम नरेंन्द्र मोदी, CDS जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरणवे भी मौजूद.

3. देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर पीएम नरेंन्द्र मोदी , राहुल गांधी समेत देश के तमाम दिग्गज नेताओं ने जवाहरलाल नेहरू को किया याद.

4. भारत में कोरोना के मरीज तेजी से हो रहे ठीक, अब तक देशभर में कोरोना के 81 लाख से अधिक मरीज हो चुके है स्वस्थ, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 44 हजार से अधिक मामले आए सामने.

5.  कोरोना वैक्सीन को लेकर आई खुशखबरी, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला का दावा, देश को अगले महीने तक मिल सकती है कोरोना टीके की 10 करोड़ खुराकें.

6. पंजाब नेशनल बैंक पर RBI ने लगाया 1 करोड़ का जुर्माना, भुगतान एवं निपटान प्रणाली कानून की अनदेखी  को लेकर RBI ने PNB पर की है ये कार्रवाई.

7.  महराष्ट्र में हड़ताल की बात के मद्देनजर उद्धव ठाकर सरकार ने बिजली कर्मचारियों के लिए किया बोनस का ऐलान, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को भी दिवाली बोनस देने की हुई घोषणा.

8. वायु प्रदूषण को लेकर गुणवत्ता प्रबंधन आयोग सख्त, कहा- एनजीटी के निर्देशों का हर हाल में हो पालन.

9. इंडियन कोस्‍ट गार्ड में नाविक के पदों पर निकली वैकेंसी,  इक्छुक उम्मीदवार  7 दिसंबर तक joinindiacoastguard.gov.in के माध्यम से कर सकते है ऑनलाइन आवेदन.

10. पूर्वी एशिया सम्मेलन में आज भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे विदेश मंत्री एस. जयशंकर, गौरतलब है कि सुरक्षा और रक्षा संबंधी मुद्दों पर एशिया-प्रशांत क्षेत्र का प्रतिष्ठित मंच है पूर्वी एशिया सम्मेलन.

11.  भाजपा ने जारी की नए राज्‍य प्रभारियों की लिस्‍ट, पूर्व महासचिव राम माधव और अनिल जैन को किसी प्रदेश का नहीं दिया गया प्रभार. 

12. ग्रेट निकोबार द्वीप में कैंपबेल की खाड़ी स्थित नौसैनिक हवाई अड्डे का नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने किया दौरा, नौसेना की तैयारियों का लिया जायजा.

13. बिहार में सरकार बनाने की कवायद हुई तेज, नीतीश कैबिनेट पर भाजपा में मंथन शुरू,  सुशील मोदी बुलाया गया दिल्ली.

14. अमेरिका में राष्ट्रपति की कुर्सी छोड़ने की मूड में नहीं है डोनाल्ड ट्रम्प, कहा -‘वक्त बताएगा कि मैं राष्ट्रपति रहूंगा या नहीं’.

15. कोरोना के इस दौर में आम आदमी की मुशकिले कम होने का नहीं ले रही नाम,  तेल कारोबारियों की माने तो दिवाली के बाद और बढ़ सकते हैं सरसों तेल के दाम.

16. केंद्र की मोदी सरकार गोल्ड हॉलमार्किंग नियमों को अगले साल से पूरे देश में करेगी लागू,  इसी साल जनवरी महीने में केंद्र सरकार ने सोने के आभूषणों में हॉलमार्किंग को अनिवार्य करने का लिया था फैसला.

17. आज दिपावली के मद्देनजर, दिल्ली में रात 10 बजे तक ही मिलेगी मेट्रो, एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर जल्द शुरू होगी सेवा.

18. प्रदूषण के मद्देनजर तेलंगाना में पटाखों की खरीद-बिक्री पर लगी रोक,  सीएम चंद्रशेखर राव ने जारी किए आदेश.

19. बेघर लोगों के लिए 2025 तक 89,400 फ्लैट बनाएगी दिल्ली सरकार, खाका हुआ तैयार.

20. CBI ने हैदराबाद में 80 हजार घूस लेते हुए दो आयकर निरीक्षकों को किया गिरफ्तार , दस्तावेज और 5.50 लाख रुपये  भी किए गए बरामद. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: