दोपहर की ताजा खबरें. Mid Day News 26th November 2020

1.  PM नरेंन्द्र मोदी ने आज संविधान दिवस के मौक पर देश को किया संबोधित, देशभर के जिला तथा बूथ केन्द्रों पर पार्टी कार्यालयों में पार्टी कार्यकर्ता ने सुना पीएम का संबोधन.

2. आज संविधान दिवस के मौक पर बोले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कहा – सरकार हर वर्ग को सामाजिक, आर्थिक न्याय दिलाने के प्रति हैं संकल्पित.

3.  तमिलनाडु-पुडुचेरी से टकराकर आगे बढ़ा चक्रवाती तूफान ‘निवार’, गृह मंत्री शाह ने दिया हर संभव मदद का आश्वासन.

4. मोदी सरकार की विभिन्न नीतियों के विरोध में 10 केंद्रीय यूनियनों द्वारा संयुक्त रूप से बुलाए गए देशव्यापी हड़ताल ‘भारत बंद’ में 25 करोड़ मजदूर ले रहे हैं भाग, इस कारण देशभर में यात्रियों और बैंक ग्राहकों को दिक्कतों का करना पड़ रहा है सामना.

5. भारत में तेजा से ठीक हो रहे है कोरोना के मरीज, अब तक 86 लाख से अधिक कोरोना मरीजों ने कोविड -19 को दी मात. भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 44 हजार से अधिक मामले.

6. किसान आंदोलन के तहत दिल्ली के लिए कूच करने वाले किसानों को पुलिस ने दिल्ली की सीमाओं पर रोका, यूपी, हरियाणा बार्डर पर किसानों को रोकने के लिए की गई है बैरेकेटिंग.

7. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहदम पटेल को अंतिम विदाई देने गुजरात के भरूच स्थित उनके पेतृक गांव पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, साथ में पार्टी के अन्य नेतागण भी रहे मौजूद.

8. पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमला,  सत्ताधारी TMC ने आरोपों से किया इनकार

9. किसान मार्च के कारण दिल्ली की लाइफ लाइन दिल्ली मेट्रो भी हुई प्रभावित, आज दोपहर 2 दो बजे तक  नोएडा. गुरूग्राम औऱ फरीदाबाद नहीं गई दिल्ली मेट्रो.

10.  सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर ने बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का हटाया ट्वीट, सुशील मोदी ने टेप मामले में लालू प्रसाद यादव का नंबर किया था सार्वजनिक.

11.  कोरोना के बढ़ते मामले के बी DGCA  ने जारी किया बयान. कहा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 दिसंबर तक जारी रहेगा प्रतिबंध.

12.  RJD सुप्रीम लालू प्रसाद यादव की बढ़े सकती है मुशकिले, मोबाइल प्रकरण में आज दाखिल होने जा रहा है PIL.

13. कोरोना के बढ़ते मामले के बीच  कल से उत्तर भारत में शीतलहर के आसार,  राजधानी दिल्ली में आज हो सकती है बूंदाबांदी.

14. कृषि कानूनों का विरोध रहे किसानों को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट की चेतावनी, कहा –  रेल-सड़क मार्ग रोके गए तो जारी करगे कड़ी कार्रवाई के आदेश.

15.  हिमाचल पथ परिवहन निगम में बढ़ेगा करूणामूलक नौकरियों का कोटा, 491 ड्राइवरों की होगी भर्ती

16. प्रधानमंत्री-किसान सम्मान निधि स्कीम की सातवीं किश्त 1 दिसंबर से आनी हो जाएगी शुरू, गौरतलब है कि इस स्कीम के तहत किसानों के खातें में दिए जाते है 6 हजार रूपये.

17.  दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय को भी हुआ कोरोना, गोपाल राय ने खुद ट्विट कर दी जानकारी.

18. हरियाणा में लव जिहाद पर कानून बनाने की प्रक्रिया शुरू, राज्य के गृहमंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर इस  बारे में दी है जानकारी.

19. कोविड -19 के बढ़ते मामले के बीच जर्मनी में 20 दिसंबर तक मिनी लॉकडाउन का किया गया ऐलान,  कोरोना की दूसरी लहर के मदेद्नजर लिया गया फैसला.

20. 43 और मोबाइल एप पर पाबंदी के बाद चीन को लगी मिर्ची, कहा- भारत का निर्णय गलत

Leave a Reply

Your email address will not be published.