दोपहर के फटाफट समाचार | Midday News Headline 19 july 2020.

इस बुलेटिन में हम आपके लिए लेकर आए हैं, पीएम मोदी 5 अगस्त को अय़ोध्या में करेंगे राम मंदिर भूमि पूजन, LAC पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, राज्स्थान में सियासी हलचल जारी, राहुल बोले बीजेपी ने झूठ को संस्थागत रूप दे दिया है, देश में बेकाबू  हुआ कोरोना, बारिश से तालाब बने दिल्ली के कई इलाके, छत्तीसगढ़ से आई राहत भरी खबर, पानी बर्बाद करने वालों की दिल्ली में अब खैर नहीं, पंजाब के सीएम ने किया बड़ा ऐलान. इसके अलावा और भी कई काम की खबरें हम आपके लिए लेकर आए है, इसलिए इस बुलेटिन को अंत तक जरूर देखिए और हमारे चैनेल को सब्सक्राइब कर लीजिये, नोटिफिकेशन बेल घंटी को भी दबा दीजिए वीडियो को लाइक और शेयर कीजिये ताकि देश दुनिया की सभी फायदेमंद ख़बरों से आप और आपके जानने वाले रह सके अपडेट. तो चलिए शुरू करते हैं

11. रामनगरी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की बैठक के बाद अब प्रधानमंत्री कार्यालय ने रामनगरी में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन के कार्यक्रम की तारीख पर मुहर लगा दी है, जहां PMO ने पांच अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी के अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम तय किया है. आपको बता दे कि देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या जाएंगे.

12. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर कोरोना मामले पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हए कहा कि बीजेपी सरकार कोरोना वायरस और इससे जीवन खोने वाले लोगों के आंकड़ों को लेकर झूठ बोल रही है. साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि कोविड 19 हो या, जीडीपी या फिर चीनी घुसपैठ, बीजेपी ने झूठ को संस्थागत रूप दे दिया है.

13. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में रविवार को बंद हटाने का एलान किया है.  उन्होंने कहा कि रविवार को अब पूर्ण बंद लागू नहीं किया जाएगा क्योंकि बहुत लोगों को काम के लिए घर से बाहर निकलने की जरूरत होती है, लेकिन पंजाब बार्डर पर सूबे में दाखिल होते समय सख्ती से जांच की जाएगी.

14. उत्तराखण्ड में  लगातार हो रही बारिश नेनीताल स्थित नैनीझील और इसके आसपास की झीलों के लिए वरदान साबित हुई है जहां पिछले साल की तुलना में इस बार नैनीझील का जलस्तर चार गुना अधिक रिकॉर्ड हुआ है. गौरतलब है कि गर्मियों में जिले की झीलों का जल स्तर घट जाता है, लेकिन इस बार समय-समय पर हुई बारिश और स्नोफॉल के कारण नैनीझील के जलस्तर में काफी वृद्धि हुई है.

15. छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच राहतभरी खबर आई है जहां राज्य सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में मरीजों का रिकवरी दर 70.2 प्रतिशत हो गया है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य का रिकवरी रेट सभी पड़ोसी राज्यों से बेहतर है.

16. आम आदमी पार्टी ने झारखण्ड के धनबाद जिले में संगठन को खड़ा करने और जनाधार बढ़ाने की कवायद शुरू कर दी है जहां इसी सिलसिले में गोविंदपुर प्रखंड के उपप्रमुख डीएन सिंह को आम आदमी पार्टी का धनबाद जिला संयोजक मनोनीत किया गया है.

17. मानसून में बारिश के चलते जम्मू की चिनाब नदी के जलस्तर बढ़ने की संभावना को देखते हुए सलाल पावर स्टेशन ने लोगों को सजग किया गया है जिसमें जुलाई से अक्टूबर तक जनता को नदी के पास न जाने की सलाह दी गई है. साथ ही कहा गया है कि लोग अपने मवेशियों को भी नदी के किनारे न जाने दें.

18. राजस्थान में जारी सियासी हलचल के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने वायरल ऑडियो टेप कांड की सीबीआई जांच की मांग और केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से रिपोर्ट तलब किए जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि ‘विधायकों की खरीद-फरोख्त में पुलिस की जांच चल रही जिसमें इसमें राजस्थान के विधायकों के साथ केंद्रीय मंत्री भी शामिल बताए जा रहे हैं. एफआईआर भी दर्ज की जा चुकी है लेकिन इसमें रुकावट डालने के लिए भाजपा ने अपनी सुविधा के अनुसार सीबीआई जांच की मांग की है. तो क्या मामले में क्लीनचिट देने के लिए जांच सीबीआई को दी जाएगी?’

19. हिमाचल की शक्तिपीठों की सुरक्षा व्यवस्था जल्द ही आंध्र प्रदेश के तिरुमाला तिरुपति देवस्थान की तर्ज पर होगी. दरअसल, बताया जा रहा है कि कोरोना के समाप्त होने के बाद पुलिस अधीक्षक स्तर के एक अधिकारी की अध्यक्षता में पांच पुलिस अफसरों की टीम आंध्र प्रदेश में इसका अध्ययन करने जाएगी.

20. सीरिया में संसदीय चुनाव की सरगर्मियां तेज है क्योकि सीरियाई संसद के चुनाव को बस अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं. इसी बीच सीरियाई सरकार को उम्‍मीद है कि नई राजनीतिक व्‍यवस्‍था देश को आर्थिक कठिनाइयों से मुक्‍त करा सकती है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: