दिनभर की बड़ी ख़बरें Mobile news 24 , 28th December 2020

  1. अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 900 बिलियन डॉलर के कोविड-19 राहत बिल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं जहां इस तरह उन्होंने इस मुद्दे पर पिछले कई दिनों से चली आ रही टालमटोल को समाप्त कर दिया है.
  1. फ्रांस ने भी कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है जहां इस कार्यक्रम की शुरुआत 78 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला को कोरोना का टीका लगाकर किया गया.
  1. PM नरेंद्र मोदी ने आज दिवंगत भाजपा नेता अरुण जेटली को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी और कहा कि उनका ओजस्वी व्यक्तित्व, बुद्धिमता, कानूनी समझ और हाजिरजवाबी को वे सभी लोग याद करते हैं, जो उनके काफी निकट थे.
  1. किसान आंदोलन के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने आज 100वीं किसान ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जहां ये ट्रेन महाराष्ट्र के संगोला से पश्चिम बंगाल के शालिमार के बीच चलेगी.
  1. दिवंगत भाजपा नेता अरूण जेटली की जयंती के मौके पर आज गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में अरूण जेटली की प्रतिमा का अनावरण करते हुए कहा कि अरूण जेटली जी एक बेहद तार्किक नेता थे और उनके पास हर सवाल का सटीक जवाब होता था.
  1. किसान आंदोलन के बीच कृषि कानून के समर्थन में आज 25 किसान संगठनों ने कृषि मंत्री नरेंन्द्र सिंह तौमर से मुलाकात की है. गौरतलब है कि एक औऱ जहां कृषि कानून के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन जारी हैं तो वहीं इसी बीच कई किसान संगठनों ने तीन कृषि कानून का समर्थन भी किया हैं.
  1. कांग्रेस पार्टी आज अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है जहां आज देशभर में कांग्रेसियों ने तिरंगा यात्रा निकाली. वहीं पार्टी के स्थापना दिवस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी देश से बाहर हैं जिसकी चर्चा भी देश में जोरों पर है.
  1. सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने उनकी किसानों के संबंध में की गई मांगों के केन्द्र द्वारा जनवरी अंत तक स्वीकार ना किए जाने पर भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है. अन्ना ने कहा कि वे किसानों के लिए पिछले तीन साल से प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन सरकार ने इन मुद्दों के समाधान के लिए कोई कदम नहीं उठाया.
  1. ED ने शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी को पीएमसी बैंक घोटाले की जांच के मामले में नोटिस भेजा है, जिसे ‘प्रतिशोध’ की कार्रवाई बताते हुए संजय राउत ने कहा कि महिलाओं को निशाना बनाना एक डरपोर कृत्य है. साथ ही राउत ने कहा कि हम किसी से डरे नहीं हैं और उसी के हिसाब से जवाब दिया जाएगा.
  1. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने किसानों के आंदोलन के मुद्दे को लेकर आज केंद्र सरकार और बीजेपी को घेरते हुए कहा कि सरकार को अन्नदाताओं की आवाज सुननी चाहिए और तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए.
  1. देश के दिग्गज बिजनेस मैन “रतन टाटा” आज अपना 83वां जन्मदिन मना रहै है जहां इस मौके पर उन्हें उनके चाहने वाले और देश की दिग्गज हस्तियों ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है.
  1. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में कोरोना वैक्सीन लगाने के संबंध में तैयारियां जोरों पर हैं जहां वैक्सीन के रख-रखाव से लेकर उसे लगाने वाले लोगों को प्रशिक्षण देने का काम शुरू हो चुका है.
  1. शिमला में एक बार फिर बर्फबारी शुरू हो गई है जिससे हिमाचल प्रदेश की और बढ़ गई है. आपको बता दे कि दूसरे राज्य से घूमने आए पर्यटक शिमला में जमकर बर्फाबारी का लुत्फ उठा रहे हैं.
  1. हाल ही में TMC छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले शुभेंदु अधिकारी ने TMC को घेरेत हुए कहा कि 2021 के चुनाव में तृणमूल साफ हो जाएगी और पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी.
  1. इंजीनियरिंग और निर्माण क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टूब्रो 2021 में करीब 1,100 इंजीनियर प्रशिक्षुओं की नियुक्ति करेगी. जानकारी के मुताबित स्नातक और स्नात्कोत्तर इंजीनियर प्रशिक्षुओं की ये नियुक्ति समूह की विभिन्न इकाइयों के लिये की जाएगी.
  1. नए साल से LED टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन और दूसरे कुछ होम अप्लायंसेस की कीमतें 10 फीसदी तक बढ़ सकती हैं जहां इसकी मुख्य वजह कॉपर, एल्यूमिनियम और स्टील की कीमतों में वृद्धि होना माना जा रहा है.
  1. एक रिसर्च के मुताबिक अनार का जूस स्ट्रेस लेवल को कम करता है. शोधकर्ताओं के मुताबिक अनार खाने या फिर रोजाना इसका जूस पीने से निगेटिव इमोशन में कमी आती है.
  1. खेल मंत्रालय ने देश में आगामी खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए SOP जारी की  जहां इसके तहत प्रत्येक प्रतियोगिता के लिए आयोजकों द्वारा कोविड-19 ‘टास्क फोर्स’ गठित करके स्थलों में 50 प्रतिशत दर्शकों को जाने की अनुमति दी गई है.
  1. साउथ की सुपरस्टार रश्मिका मंदाना ने दूसरी बॉलीवुड फिल्म साइन कर ली हैं जहां इस फिल्म में वो महानायक अमिताभ बच्चन के साथ नजर आएंगी.
  1. हाल ही में अचानक तबियत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए सुपरस्टार रजनीकांत अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए है जिसके बाद उनके फैंस में खुशी का माहौल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *