सुबह की ताजा खबरें Morning news, Mobile news , 29th 19th December 2020

  1. पीएम नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये पंजाब के लुधियाना से पश्चिम बंगाल के दानाकुनी तक बनाए जा रहे ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के खुर्जा-भाऊपुर सेक्शन का करेंगे उद्घाटन, देश के विकास को मिलेगी रफ्तार.
  1. कृषि कानून पर आंदोलनकारी किसान और केंद्र सरकार के बीच आज नहीं होगी बैठक, सरकार ने किसानों को कल यानि 30 दिसंबर को बैठक के लिए बुलाया.
  1. राजधानी दिल्ली में आज से 3 जनवरी तक शीतलहर चलने का लगाया गया अनुमान, वर्तमान के मुकाबले ज्यादा ठंडा रहेगा नया साल
  1. मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार आज से राज्य में धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक-2020 को करेगी लागू, इसमें शादी के लिए अथवा अन्य किसी गलत तरीके से धर्मांतरण के मामले में दस साल की सजा और एक लाख रुपए तक के जुर्माना का हैं प्रावधान.
  1. कोरोना वैक्सीन “कोविशील्ड” को लेकर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के CEO अदार पूनावाला ने दी राहत भरी खबर, कहा – सबसे पहले भारत को मिलेंगी ‘कोविशील्ड’ की 4 से 5 करोड़ खुराक.
  1. कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस पर बोली कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी, कहा – आजादी से पहले की तरह हैं देश के मौजूदा हालात
  1. AIMIM ने यूपी की सियासत में दी दस्तक, 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये किया अपने पहले उम्मीदवार का एलान.
  1. केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे भी हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्विट कर दी जानकारी.
  1. सामने आई बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद की किताब ‘I Am No Messiah (मसीहा), आपको बता दे कि सोनू ने इस किताब की जानकारी एक वीडियो के जरिए अपने ट्विटर पेज पर एक वीडियो शेयर करके दी है.
  1. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने देश की चुनौतियों को लेकर दिया बयान, कहा – अमेरिका 4 बड़ी चुनौतियों से जूझ रहा है, हम पहले दिन से करेंगे संघर्ष.
  1. गुजरात के राजकोट में 31 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये एम्स का शिलान्यास करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, गुजरात के सीएम विजय रूपानी, डिप्टी सीएम नितिन पटेल समेत कई बड़े नेता कार्यक्रम स्थल पर रहेंगे मौजूद.
  1. तीन दिवसीय यात्रा पर दक्षिण कोरिया रवाना हुए सेना प्रमुख मनोज मुकंद नरवणे, रक्षा संबंधों को बढ़ाने पर होगा जोर
  1. पश्चिम बंगाल में विश्व भारती यूनिवर्सिटी और नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन के बीच खींचतान जारी, सीएम ममता बनर्जी ने जमीन वापस लेने के दिए आदेश.
  1. केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ने दी 31 दिसंबर को विशेष विधानसभा सत्र बुलाने की इजाजत, गौरतलब है कि विशेष सत्र को लेकर राज्यपाल और केरल के सीअएम पिनराई विजयन के बीच पिछले कुछ दिनों से टकराव की स्थिति नजर आ रही थी.
  1. किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा, कहा- किसान की आत्मनिर्भरता के बिना देश कभी आत्मनिर्भर नहीं बन सकता.
  1. केंद्र की मोदी सरकार ने तीन कृषि कानून पर बातचीत के लिए अब आंदोलनकारी किसानों को 30 दिसंबर को बुलाया, नई दिल्ली के विज्ञान भवन नें होगी बैठक.
  1. फास्टेग के लेनदेन ने बनाया नया रिकार्ड, एक जनवरी से पहले ही 80 करोड़ रुपये पर पहुंच गया हैं फास्टैग का लेनदेन.
  1. ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन सामने आने के बाद इंग्लैंड से कर्नाटक आए कई लोगों को फोन बंद, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने दिए कार्रवाई के संकेत.
  1. दिल्ली मेंट्र की मेजेंटा लाइन पर ड्राइवरलेस मेट्रों का शुभारंभ करते हुए बोले पीएम मोदी, कहा – अगले पांच वर्षो में देश के 25 से ज्यादा शहरों तक पहुंच जाएगी मेट्रो सेवा.

20.,  माफिया छोटा राजन और मुन्ना बजरंगी के नाम पर जारी किए डाक टिकट.

  1. किसान आंदोलन के बीच पंजाब में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू, पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बोले- मिला अच्छ रिस्पांस.
  2. दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर चेक-इन करने में अब नहीं होगी देरी क्योकि यात्रियों की मदद करेगा PT सिस्टम, साथ ही होगी लाइव ट्रैकिंग.
  1. भूटान के पहले Satellite की लॉन्चिंग की काउंटडाउन हुई शुरू, ISRO में हो रही हैं भूटानी इंजीनियरों की ट्रेनिंग
  1. कृषि कानून के विरोध में दिल्ली के बुराड़ी में धरने पर बैठे किसानों ने निरंकारी समागम मैदान का नाम बदलकर किसानपुरा रखा, किसान बोले जल्द कृषि वापस ले मोदी सरकार.
  1. कांग्रेस के स्थापना दिवस पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को घेरा, कहा – राहल गांधी में राजनीति के प्रति गंभीरता की कमी.
  1. अरूणाचल प्रदेश में JDU के 6 विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद बिहार में BJP औऱ JDU के रिश्ते में खटास आने की अटकलों पर बोले पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी, कहा – बिहार में एनडीए अटूट, यहां नहीं पड़ेगा कोई पड़ेगा प्रभाव
  1. हिमाचल प्रदेश के शिमला से हमारे संवादाता महेंद्र वर्मा की रिपोर्ट – शिमला में बर्फबारी से खिले पर्यटकों के चेहरे, स्नोफॉल का जमकर आंनद उठा रहे हैं सैलानी.
  1. बिहार के शेखपुरा से हमारे संवादाता अरविंद कुमार की रिपोर्ट – शेखपुरा में कांग्रेसियो ने धूमधाम से मनाया पार्टी का 136 वां स्थापना दिवस, कांग्रेस कार्यालय आजाद हिंद आश्रम में आयोजित किया गया कार्यक्रम.
  1. यूपी के सुलतानपुर से हमारे संवादाता दिलीप कुमार मिश्रा की रिपोर्ट – जिला सुरक्षा संगठन सुलतानपुर के बैनर तले जिलाधिकारी रवीश गुप्ता व पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा ने गरीबों व जरूरतमंदो को बांटे कंबल, लोगों के खिले चेहरे.
  1. यूपी के महोबा से हमारे संवादाता प्रवीण कुमार की रिपोर्ट – संयुक्त मीडिया क्लब के बैनर तले जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष एच के पोद्दार की अध्यक्षता में पत्रकारों की हुई अहम बैठक, पत्रकारों की दशा और दिशा को लेकर हुआ गहन मंथन.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *