सुबह की ताजा खबरें. Morning News 20th December 2020

1. तीन कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों ने आज किया हैं किसान शहीदी दिवस मनाने का ऐलान, किसान आंदोलन ने अब और पकड़ा जोर.

2. गृहमंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल का आज दूसरा दिन, शाह आज बोलपुर में करेंगे रोड शो.

3. अमेरिका में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच आज अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपित जो बाइडन को लगेगा कोरोना का टीका, बाइडेन के प्रेस सचिव जेन साकी की और से दी गई है ये जानकारी.

4. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी संग बैठक में माने नाराज नेता,  राहुल गांधी एक बार फिर संभाल सकते हैं कांग्रेस के अध्यक्ष पद की कमान.

5. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी की बैठक में बोले राहुल गांधी, कहा – पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे निभाऊंगा.

6. तमिलनाडु के सीएम का राज्य के लोगों को पोंगल गिफ्ट,  ढाई करोड़ लोगों को देंगे 2500 रुपये, काजू और चीनी.

7. नहीं रहे RSS के विचारक एमजी वैद्य, कुछ दिनों से थे बिमार.

8.  कर्नाटक सरकार ने राज्य में किया पहली जनवरी से 10वीं और 12वीं के स्कूलों को खोलने का फैसला, कई दूसरे राज्‍यों ने भी की शुरुआत

9. कानपुर वाले विकास दुबे पर बन रही है वेबसीरीज ‘हनक’,  मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पास मंडीदीप में जारी  हैं शूटिंग.

10. पाकिस्तान के बौखलाए पीएम इमरान खान ने विपक्षी नेताओं को फंसाने का चला दाव, पाकिस्तान में विपक्षी गठबंधन पीडीएम के प्रमुख, मौलाना फजलुर रहमान की संपत्तियों की शुरू कराई जांच.

11.  पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए बोले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कहा – भाजपा को 5 साल का समय दीजिए, बंगाल को ‘सोनार बांग्ला’ बनाकर दिखाएंगे.

12.  कोरोना को लेकर आई बड़ी खबर, देश में बनाए जाएंगे 82 लाख टीकाकरण केंद्र जहां पहले चरण में होगा सिर्फ PHC का इस्तेमाल.

13.  केरल और असम चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कसी कमर, आगामी विधानसभा चुनाव के मद्दनेजर पार्टी ने असम और केरल के लिए 6 सचिव किए नियुक्त.

14. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने NSA अजीत डोभाल के बेटे विवेक से मांगी माफी,  जयराम रमेश ने  2019 में लगाया था मानहानि केस.

15. BJP के हुए शुभेंदु अधिकारी तो  TMC  ने कसा तंज  कहा- ‘आज पार्टी हुई वायरस मुक्त.

16. आंदोलन के बीच हरियाणा सरकार ने गन्ने की बढ़ाई कीमत, किसानों को होगा फायदा.

17. पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिती में BJP में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी,  बोले- PM मोदी को सौंपे कमान  तभी बचेगा बंगाल.

18.  नई दिल्ली में कांग्रेस नेताओं के साथ 5 घंटे चली कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी की बैठक, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष  राहुल गांधी के नेतृत्व समेत चुनावी मुद्दों पर हुई चर्चा.

 19.  मध्यप्रदेश के रीवा में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी मुकुल वासनिक के सामने ही भिड़ गए कांग्रेस कार्यकर्ता, खुलकर सामने आई गुटबाजी.

20. दिल्ली में कोरोना के मामले की बीच बोले सीएम अरविंद केजरीवाल, कहा –  ऐसा लग रहा है हमने मिल-जुल कर दिल्ली में कोविड-19 की तीसरी लहर पर काबू पा लिया है, क्योकि  सक्रिय मामले घट कर करीब 12 हजार के आसपास हैं.

 21. यूपी में बढ़ती शर्दी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश,  कहा – शीतलहर के मद्देनजर अलाव की व्यवस्था कराएं अधिकारी.

 22. 3.9 डिग्री के साथ 19 दिसंबर बना दिल्ली में सीजन का सबसे ठंडा दिन, कल दिल्ली में धूप निकली पर जारी रही ठिठुरन.

 23. रिपोर्टस की माने तो अपने MLA और MLC से हर महीने 10 हजार रुपए लेगा राजद,  JDU बोली- पैसों के भूख की भी होती है  सीमा.

 24. पहली महिला सांसद मिनी माता के नाम पर पूरे प्रदेश में डायग्नोस्टिक सेंटर शुरू करेगी छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार, राज्यवासियों को मिलेगा फायदा.

 25. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में हो सकते हैं T20 क्रिकेट विश्‍व कप के मुकाबले, BCCI के कोषाध्यक्ष  अरुण धूमल ने दिए संकेत.

 26. मायानगरी मुंबई में कोरोना के कारण नए साल का जश्न हो सकता है फीका, सूत्रों की माने तो  मुंबई में ‘नाइट लॉकडाउन’ की चल रही हैं तैयारी.

 27. यूपी के रामपुर से हमारे संवादाता शानू खान की रिपोर्ट – रामपुर में शुरू हुए हुनर हाट के दूसरे दिन केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेत मुख्तार अब्बास नक़वी ने हुनर हाट का किया निरीक्षण, स्टॉल पर  जाकर उत्पादों को देखा.

28. हिमाचल प्रदेश के सोलन से हमारे संवादाता महेंद्र वर्मा की रिपोर्ट –  आई.टी.आई में व्यवहारिक एवं रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रम आरम्भ करने पर  दिया गया बल, डाॅ. मारकण्डा ने कहा कि सायरी में एक वर्ष में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का नया भवन तैयार किया जाएगा.

 29. मध्यप्रदेश के सिंगरौली से हमारे संजय भारती की रिपोर्ट – भारत सरकार की मिनीरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में एनसीएल सीएसआर निर्मित  सड़क, आंगनवाणी व सामुदायिक भवन का हुआ लोकार्पण.

 30. यूपी के सुलतानपुर से हमारे संवादाता दिलीप कुमार की रिपोर्ट – सूत्रों के मुताबिक यूपी में पंचायत चुनावों में पढ़ा लिखा होना हुआ अनिवार्य , ग्राम पंचायत चुनाव में महिला और आरक्षित वर्ग के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 8वीं पास,  जबकि 12वीं पास उम्मीदवार ही जिला पंचायत सदस्य का लड़ सकेंगे चुनाव.

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: