newsखेल

शोएब अख्तर या ब्रेट ली नहीं, इस गेंदबाज से खौफ खाते थे Sehwag, बोले- 7 साल में सीखी उनके खिलाफ रन बनाने की कला

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उस गेंदबाज के नाम का खुलासा किया है, जिसने उनको करियर के दौरान बेहद तंग किया। वीरू ने बताया है कि उनको शोएब अख्तर, ब्रेट ली या फिर मैक्ग्रा से नहीं, बल्कि श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का सामना करने में उन्हें काफी डर लगता था।

मुरलीधरन से डरते थे सहवाग

ब्रेकफास्ट विद चैंपियन में बातचीत करते हुए सहवाग ने बताया कि उनको मुथैया मुरलीधरन के खिलाफ आउट होने का डर लगता था। सहवाग ने कहा कि शोएब अख्तर, ब्रेट ली जैसे गेंदबाजों के खिलाफ उनको कभी भी आउट होने का खौफ नहीं रहता था, लेकिन मुरलीधरन वो इकलौते गेंदबाज थे, जिनके गेंद थामते ही वीरू को विकेट गंवाने का डर सताने लगता था।

मुरलीधरन को समझने में लगे सात साल

वीरू ने बताया कि श्रीलंका के महान स्पिनर के खिलाफ रन बनाने की कला सीखने के लिए उनको सात साल लग गए। उन्होंने कहा कि मुरलीधरन के खिलाफ रन बनाना बेहद मुश्किल होता था। सहवाग के अनुसार, वह मुरलीधरन का सामना साल 2001 से कर रहे थे, लेकिन उन्होंने 2007 में जाकर दिग्गज स्पिनर के खिलाफ ठीक तरह से रन बनाना शुरू किया था।

हालांकि, सहवाग ने बताया कि आउट होने के डर के बावजूद वह मुरलीधरन के खिलाफ बड़ा शॉट लगाने की कोशिश करते थे और इस चक्कर में उन्होंने कई बार अपना विकेट भी गंवाया। वीरू ने कहा कि शोएब अख्तर, ब्रेट ली जैसे रफ्तार भरे गेंदबाजों से उनको शरीर या हेल्मेट पर चोट खाने का डर लगता था, लेकिन मुरलीधरन जैसा खौफ उनके मन में इन गेंदबाजों के लिए नहीं था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *