newsराज्य

बिहार में मूर्ति विसर्जन के दौरान गोली चली

बिहार के मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान जमकर बवाल हुआ. मूर्ति विसर्जन के दौरान गोली चली, जिसमें तीन लोग घायल हो गए, जबकि एक शख्स की मौत हो गई है. मृतक के परिजनों ने पुलिस पर गोली चलाने का आरोप लगाया. घटना सोमवार देर रात बाटा चौक पर घटी है. बुधवार को मुंगेर में चुनाव होना है इससे पहले इस घटना से कानून व्यवस्था पर सवाल उठ गए हैं. इधर, पुलिस ने इस मामले में 100 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है.
घायलों को इलाज के लिए मुंगेर सदर अस्पताल में ले जाया गया है. इधर गोलीबारी व पथराव के कारण पूरे शहर में भगदड़ मची हुई है और दुर्गा प्रतिमाएं जगह-जगह सड़क पर ही रखी हुई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान जब प्रशासन द्वारा प्रतिमा को जबरन विसर्जन के लिए ले जाए जाने के लिए दबाव बनाया जा रहा था तो रात लगभग 11.30 बजे विवाद हो गया.

आरोप है कि इसी दौरान बाटा चौक के समीप तैनात अर्धसैनिक बल द्वारा फायरिंग कर दी गई जिसमें एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई वहीं कई लोग गोली लगने से घायल हो गए. इधर गोली चलते ही होते ही शहर में भगदड़ मच गई. जिस समय गोलीबारी की घटना हुई उस समय शहर में हजारों की संख्या में लोग दुर्गा प्रतिमा विसर्जन देखने के लिए सड़क पर मौजूद थे.

इधर गोलीबारी के बाद जगह-जगह दुर्गा प्रतिमाएं सड़क पर रखी हुई है पूरे शहर में भय व दहशत का माहौल है. शहर की स्थिति तनावपूर्ण है. इस मामले आधिकारिक तौर पर में कोई भी जानकारी नहीं दी जा रही है. लेकिन मुंगेर शहर में स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *