newsराशिफल

Surya Gochar 2023: सूर्य कर चुके हैं वृषभ राशि में प्रवेश, एक महीने तक इन राशियों को मिलेगी सफलता

Surya Gochar 2023 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह एक अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं जिसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक रूप से पड़ता है। बता दें कि कुछ समय पहले ही सूर्य देव ने वृषभ राशि में गोचर किया है।

Surya Gochar 2023: ज्योतिष विद्वानों के अनुसार, सूर्य देव एक माह के अंतराल पर राशि परिवर्तन करते हैं। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को ग्रहों का राजा भी बताया गया है। जिस वजह से सूर्य के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर अलग-अलग प्रकार से पड़ता है। बता दें कि 15 मई 2023, सोमवार के दिन सुबह 11 बजकर 32 मिनट पर सूर्य वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 15 जून तक इसी राशि में विराजमान होंगे। इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ सकता है। लेकिन 4 राशियां ऐसी हैं, जिन्हें इस अवधि लाभ मिलने की संभावना अधिक है।

कर्क राशि

सूर्य गोचर का शुभ प्रभाव कर्क राशि के जातकों पर पड़ सकता है। इस अवधि में वाहन इत्यादि की खरीदारी कर सकते हैं। साथ विवाह के लिए योग्य प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को इस दौरान नए अवसर और अधिकारीयों का सहयोग प्राप्त हो सकता है।

सिंह राशि

सूर्य के राशि परिवर्तन का शुभ सिंह राशि के जातकों पर भी पड़ सकता है। इस अवधि में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे जातकों को सफलता प्राप्त हो सकती है। वहीं नौकरी के क्षेत्र में नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी बड़े और महत्वपूर्ण कार्य हाथ लग सकते हैं, जिससे भविष्य में लाभ मिलेगा। आर्थिक उन्नति के भी संकेत मिल रहे हैं।

धनु राशि

मई मास में हुए सूर्य गोचर का शुभ प्रभाव धनु राशि के जातकों पर भी पड़ सकता है। इस दौरान भाग्य का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, साथ ही अटका हुआ पैसा प्राप्त होने की संभावना है। इस दौरान लंबे समय अटके हुए ऋण का भुगतान करने में सफलता मिल सकती है। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को भी नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

मीन राशि

सूर्य गोचर का शुभ मीन राशि पर भी पड़ सकता है। इस दौरान कार्यक्षेत में उन्नति और पदोन्नति के संकेत मिल रहे हैं। न्यायिक मामलों में भी जातक को सफलता मिलती हुई दिखाई दे रही है। इस दौरान वैवाहिक जीवन में भी मधुरता आएगी और साथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। छात्रों के लिए यह समय बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *