newsराज्य

UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस ने भर्ती के संबंध में सीएम योगी ने जारी की एक अहम सूचना आप भी देखिये अपडेट

UP Police Bharti  यूपी सरकार ने कहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड

( UPPRPB ) जुलाई में इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी करेगा। अधिसूचना जारी होने के बाद कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके साथ ही उम्मीदवारों को परीक्षा तिथि और सेलेक्शन प्रक्रिया समेत अन्य की भी जानकारी मिल जाएगी।

यूपी पुलिस भर्ती के संबंध में सीएम योगी ने एक अहम सूचना जारी की है। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि यूपी में पुलिस भर्ती (UPPBPB UP Police Constable SI Bharti 2023) में 20 प्रतिशत महिलाओं की हिस्सेदारी अनिवार्य किया गया है। बता दें कि राज्य में जल्द ही यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 52,699 पदों पर भर्ती शुरू होने वाली है। यूपी सरकार ने कहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ( UPPRPB ) जुलाई में इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी करेगा।

अधिसूचना जारी होने के बाद कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

इसके साथ ही, उम्मीदवारों को परीक्षा तिथि और सेलेक्शन प्रक्रिया समेत अन्य की भी जानकारी मिल जाएगी। वहीं, आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद उम्मीदवारों को निर्धारित समय सीमा के भीतर आवेदन करना होगा। इसके साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना होगा। कैंडिडेट्स को एक और सलाह दी जाती है कि, उन्हें एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू होने के बाद बेहद सावधानी से फॉर्म को भरना होगा, क्योंकि आवेदन पत्र में गड़बड़ी पकड़ में आने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *