आज दिनभर की बड़ी ख़बरें | Breaking News | Top 20 | Mobile news 24 | 13th January 2021

1 – अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिला महाभियोग पर मतदान की तैयारियां हुई पूरी , उपराष्ट्रपति पेंस अभी भी जाता रहे हैं विरोध। 

2 – ब्रिटेन ने चीनी कंपनियों से माल खरीदने पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा , चीन के शिनजियांग प्रांत में उइगर मुसलमानों के मानवीय अधिकारों के उल्लंघन के मामले उठाया ये बड़ा कदम

3 – भारतीय किसान यूनियन ने जलाई कृषि बिल की प्रतियां , 16 जनवरी को जिले के हर गांव से हजारों की संख्या में ट्रैक्टर रैली करते हुए जिला मुख्यालय पर जुटने का किया है आह्वान।

4 – सुप्रीम कोर्ट ने 31 जनवरी से देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में  आंगनबाड़ी खोलने के दिए आदेश ,  बच्चों और स्तनपान कराने वाली माताओं को भोजन और स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने भी भी जारी किये गए निर्देश। 

5 – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जनवरी को करेंगे देश में कोरोना वैक्सीनेशन के महाभियान की शुरुआत , इस दौरान co – win एप भी करेंगे लॉन्च।

6 – AIMIM चीफ  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बनाएँगे गठबंधन , बोले – यूपी में बीजेपी को सिर्फ उनका गठबंधन भी दे सकता है चुनौती।

7 – उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी ने उठाए सवाल , कहा – UP में मिशन शक्ति के नारे खोखले है।

8 – मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने की बड़ी कार्रवाई, टीएमसी के पूर्व सांसद केडी सिंह गिरफ्तार

9 – देश में बढ़े ब्रिटेन से आए कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले , अब तक सामने आए है 100 से अधिक संक्रमित केस।

10 – CPM नेता हनान मुला ने कृषि कानून को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर दिया बड़ा बयान , बोले –  सुप्रीम कोर्ट की आड़ में सरकार लागू करवाना चाहती है कानून।

11 – जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान , कहा – देश में इकट्ठा नहीं करनी है कीड़े मकोड़ों की भीड़, बनेगा दो बच्चा नीति कानून।

12 – दिल्ली फारेस्ट रेंजर एग्जाम के टेस्ट रिजल्ट जारी , डिपार्टमेंट ऑफ फॉरेस्‍ट एंड वाइल्‍डलाइफ ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलोड किये हैं 2021 फाइनल रिजल्ट।

13 – मुफत कोरोना वैक्सीन पर बोले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल , कहा – ज़रूरत पड़ने पर दिल्ली के लोगों के लिए फ्री उपलब्ध होगी कोरोना वैक्सीन। 

14 – कुवैत में सरकार और सांसदों के गतिरोध के बीच मंत्रिमंडल ने सौंपा इस्तीफा ,30 सांसदों ने सरकार के खिलाफ  एक अविश्वास प्रस्ताव का किया था समर्थन।

15 – तुर्की के  मुस्लिम धार्मिक नेता अदनान ओकतार को इस्ताबुंल की एक अदालत ने सुनाई 1075 साल की सजा , अदनान के घर से मिलीं 69 हजार गर्भनिरोधक गोलियां , 1000 लड़कियों से था अवैध सम्बन्ध।

16 –  एक रिसर्च के अनुसार एक दिन में आप इतनी बार पलके झपकाते हैं कि वह आधे घंटे की आंखें बंद होने के बराबर होता है।

17 – WWE के मौजूदा चैंपियन Drew Mcintyre हुए कोरोना पॉजिटिव , इसके चलते इस हफ्ते RAW में नजर नहीं आए ड्रियू। 

18 – साल के पहले ग्रैंड स्लैम में जगह बनाने से सिर्फ एक कदम दूर हैं  भारत की महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना, तीसरे दौर का मुकाबला जीतने पर मुख्य दौर में जगह बनाने वाली तीसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बन जाएंगी अंकिता।

19 – एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का हैंड रिटेन लेटर सोशल मीडिया में वायरल , सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने शेयर किया उनके 30 साल के एक्सपीरियंस का लेटर। 

20 – बिग बॉस 14 में सभी घरवाले कर रहे हैं राखी सावंत को कॅप्टेन्सी का विरोध , बात बात पर किया जा रहा है राखी को टारगेट। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *