newsखेलदेश

IND vs ENG: इकाना स्‍टेडियम पर लाइट शो के जरिये की गई ‘बेस्‍ट फील्‍डर’ की घोषणा, इस खिलाड़ी ने मारी बाजी

भारतीय टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में बेस्‍ट फील्‍डर ऑफ द मैच के नाम की घोषणा की। ईशान किशन मोहम्‍मद सिराज और केएल राहुल को दिलीप ने शानदार फील्डिंग के लिए शुभकामनाएं दी। फिर इकाना स्‍टेडियम में एकदम रोचक अंदाज में विजेता के नाम की घोषणा की गई। जानिए किस ख‍िलाड़ी को मिला बेस्‍ट फील्‍डर ऑफ द मैच का मेडल।

HIGHLIGHTS

  1. भारत ने इंग्‍लैंड को वर्ल्‍ड कप 2023 के 29वें मैच में 100 रन से मात दी
  2. टी दिलीप ने केएल राहुल को बेस्‍ट फील्‍डर ऑफ द मैच के मेडल का विजेता घोषित किया
  3. केएल राहुल का नाम इकाना स्‍टेडियम में लाइट शो के जरिये दिखाया गया

वर्ल्‍ड कप 2023 में भारतीय टीम ने लगातार छठी जीत दर्ज करके फैंस को खुश कर दिया है। मैच के बाद बेस्‍ट फील्‍डर ऑफ द मैच की सेरेमनी का स्‍तर भी उठा और इस बार विजेता की घोषणा एकदम अलग व रोचक अंदाज में की गई।

केएल राहुल को इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच का सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर चुना गया। राहुल ने इस रेस में ईशान किशन और मोहम्‍मद सिराज को पीछे छोड़ा। फील्डिंग कोच टी दिलीप ने विजेता के नाम की घोषणा के लिए पूरी टीम को पवेलियन के बाहर बुलाया। इकाना स्‍टेडियम पर लाइट शो के जरिये केएल राहुल का नाम और जर्सी को दिखाया गया।

बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

पूरी टीम ने केएल राहुल के विजेता बनने पर खुशी जताई और श्रेयस अय्यर ने विकेटकीपर को सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर का मेडल पहनाया। बता दें कि केएल राहुल ने मैच में एक कैच और एक स्‍टंपिंग की। उन्‍होंने मोइन अली (15) का शमी की गेंद पर कैच लपका। फिर जडेजा की गेंद पर क्रिस वोक्‍स (10) को स्‍टंपिंग आउट किया।

बीसीसीआई ने अपने एक्‍स हैंडल पर इस पल का वीडियो शेयर किया है, जो बहुत ही कम समय में वायरल हो गया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि राहुल ने बाहुबली की स्‍टाइल में बैठकर अय्यर से मेडल हासिल किया। इसके बाद राहुल ने एथलीट जैसे मुंह में मेडल को दबाकर फोटो खिंचाई। बीसीसीआई के बेस्‍ट फील्‍डर का कांसेप्‍ट फैंस को बहुत पसंद आ रहा है।

भारत की एकतरफा जीत

भारतीय टीम ने लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम पर गत चैंपियन इंग्‍लैंड को 100 रन से धूल चटाई। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 229 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्‍लैंड की टीम 34.5 ओवर में 129 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत ने लगातार छह मैचों में छठी जीत दर्ज की और प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्‍थान हासिल किया। वहीं, इंग्‍लैंड की यह छह मैचों में पांचवीं हार रही और वो आखिरी स्‍थान पर काबिज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *