newsविदेश

Israel-Hamas संघर्ष: सेना ने चेतावनी दी कि अब इजरायल जमीनी हमले तेज करेगा: “हमास का करेंगे खात्मा।”

Israel-Hamas War इजरायल-हमास युद्ध का 18वां दिन है। युद्ध के बीच इजरायली सेना ने हमास को चेतावनी दी है। इजरायली चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हरजी हलेवी ने कहा कि इजरायल का गाजा पट्टी पर जारी हमलों पर रोक लगाने का कोई इरादा नहीं है।

हालांकि, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इजरायल को चेतावनी देते हुए कहा था कि गाजा में इजरायल की सैन्य कार्रवाई का उलटा असर हो सकता है।

HIGHLIGHTS

  1. इजरायल ने हमास को दी चेतावनी।
  2. अब हमास के खिलाफ जमीनी कार्रवाई करेगी इजरायली सेना।
  3. गाजा में पांच हजार से अधिक की हुई मौत।

इजरायल-हमास युद्ध का 18वां दिन है। इजरायली सेना लगातार हमास के ठिकानों को निशाना बना रही है। इस बीच इजरायली सेना ने हमास को चेतावनी दी है। इजरायल की सेना ने कहा कि वह हमास को खत्म करने के लिए लगातार हमलों की तैयारी कर रही है।

 

गाजा में पांच हजार से अधिक की हुई मौत

दरअसल, फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया है कि गाजा में दो सप्ताह से जारी इजरायल के हवाई हमलों में मरने वालों की संख्या 5,000 से अधिक हो गई है। बता दें कि इजरायल ने युद्ध के 17वें दिन भी गाजा में हमास आतंकियों के सैकड़ों ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी।

दो इजरायली महिलाओं को किया रिहा

हमास ने सोमवार को कहा कि उसने दक्षिणी इजरायल में 7 अक्टूबर को हुए हमले के दौरान बंधक बनाए गए दो इजरायली महिलाओं को रिहा कर दिया गया है।

हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला किया था, जिसमें 1,400 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा आतंकियों ने 200 से अधिक लोगों को बंधक बनाया था। हालांकि, इससे पहले हमास दो और बंधकों को रिहा कर चुका है

इजरायली सेना ने 320 से अधिक ठिकानों पर किया हमला

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया कि पिछले 24 घंटों में इजरायली सेना द्वारा की गई बमबारी में 436 लोग मारे गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि दो सप्ताह के हमलों में अबतक 5,087 फलस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें 2,055 बच्चे भी शामिल हैं। इजरायली सेना ने कहा कि उसने 24 घंटों में गाजा में 320 से अधिक ठिकानों पर हमला किया है, जिसमें हमास की एक सुरंग, दर्जनों कमांड और मोर्टार व एंटी-टैंक मिसाइल को तबाह किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *