news

बंगाल में फिर घमासान: ममता के खिलाफ भाजपा का हल्लाबोल, सुवेंदु अधिकारी समेत हिरासत में लिए गए कई नेता

पश्चिम बंगाल की राजनीति में एक बार फिर से घमासान शुरू हो गया है। भाजपा नेताओं ने ममता बनर्जी के खिलाफ एक बार फिर से मोर्चा खोल दिया है। दरअसल, प्रदेश भाजपा अपने दिग्गज नेताओं के नेतृत्व में नबान्न अभियान छेड़ दिया है जिसमें सभी कार्यकर्ता राज्य सचिवालय नबान्न की ओर मार्च निकाल रहे हैं। इसे लेकर राज्य में सियासत तेज हो गई है। पश्चिम बंगाल में जगह-जगह पुलिस ने नबन्ना चलो अभियान में शामिल होने जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। बता दें कि पुलिस की तरफ से इस अभियान के लिए भाजपा को अनुमति नहीं मिली थी।

हिरासत में लिए गए लॉकेट चटर्जी, सुवेंदु अधिकारी

भाजपा नेता और बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी को हिरासत में ले लिया गया है। वे नबान्न मार्च में शामिल होने जा रहे थे। वहीं हिरासत में लिए जाने के बाद सुवेंदु ने कहा कि ये शांतिपूर्ण आंदोलन है। ये भ्रष्टाचार और बेरोजगारी के खिलाफ हल्लाबोल है। बंगाल की जनता ममता जी के साथ नहीं है इसलिए वह बंगाल में उत्तर कोरिया की तरह तानाशाही कर रही हैं। सुवेंदु के अलावा राहुल सिन्हा और लॉकेट चटर्जी को भी गिरफ्तार किया गया है।

वहीँ पश्चिम बंगाल में भाजपा के नबान्न चलो अभियान के मद्देनजर पुलिस की बेरिकेडिंग की वजह से हावड़ा ब्रिज पर ट्रैफिक जाम लगा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक विशेष आयुक्त दमयंती सेन सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखे हुए हैं. दो अतिरिक्त पुलिस आयुक्त शहर के विभिन्न हिस्सों में सुरक्षा के प्रभारी हैं. सुरक्षा व्यवस्था में डीसी रैंक के 18 अधिकारी तैनात हैं. इसके अलावा 32 सहायक आयुक्त, 62 निरीक्षक तैनात हैं. शहर के अलग-अलग हिस्सों से नबान्न जाने वाले भाजपा के जुलूस को रोकने के लिए 5 वाटर कैनन लगाए गये हैं. इसके अलावा ड्रोन से पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है. मंगलवार को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक हुगली II ब्रिज और दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक हावड़ा ब्रिज से बचने की सलाह दी गई है. पुलिस ने सुबह चार बजे से रात आठ बजे तक मालवाहक वाहनों के शहर में प्रवेश पर रोक लगा दी है. एनसी स्ट्रीट और कॉलेज स्ट्रीट पर सुबह 11 बजे से 3 बजे तक यातायात नियंत्रित रहेगा. वैकल्पिक मार्ग के रूप में पुलिस द्वारा एजेसी बोस रोड पर लेनिन सरानी, ​​मौलाली होते हुए आगे बढ़ने की सलाह दी गई है. स्ट्रैंड रोड और उत्तर की ओर किंग्सवे जंक्शन पर दोपहर 12 बजे से भाजपा के कार्यक्रम के अंत तक यातायात नियंत्रित रहेगा।.आशंका जताई जा रही है कि इससे आम लोगों को परेशानी हो सकती है.

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *