कुपोषण मुक्त समाज के निर्माण को एएनएम स्कूल की छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली

  • सदर अस्पताल परिसर में सिविल सर्जन और डीपीएम ने रैली को दिखाई हरी झंडी
  • मौके पर डीपीसी , हॉस्पिटल मैनेजर , एएनएम स्कूल की प्राचार्य सहित परिवार नियोजन के परामर्शदाता योगेश कुमार मौजूद थे।

मुंगेर-

जिला भर में 01 से 30 सितंबर तक मनाए जा रहे राष्ट्रीय पोषण माह के दौरान लोगों को पोषण के प्रति जागरूक करने और कुपोषण मुक्त निर्माण के प्रति लोगों को प्रेरित करने के उद्देश्य से शनिवार की सुबह सदर अस्पताल परिसर में एएनएम स्कूल की छात्राओं ने जागरुकता रैली निकाली। जागरुकता रैली को मुंगेर के सिविल सर्जन डॉ. हरेन्द्र आलोक और डीपीएम नसीम रजि ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाई । इस दौरान सदर अस्पताल में परिवार नियोजन के परामर्श दाता योगेश कुमार और एएनएम स्कूल की छात्राएं सहित उपस्थित अन्य लोग “सही पोषण तो देश रोशन” और “कुपोषण छोड़ पोषण की ओर, थामें क्षेत्रीय भोजन की डोर ” सहित पोषण जागरूकता से संबंधित कई अन्य नारे लगा रहे थे।
इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. हरेन्द्र आलोक, डीपीएम नसीम रजि के अलावा डीपीसी विकास कुमार, सदर अस्पताल मुंगेर के अस्पताल तौसिफ हसनैन, एएनएम स्कूल की प्राचार्य रागिनी सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।

“कुपोषण छोड़ सही पोषण की ओर, थामें क्षेत्रीय भोजन की डोर ” की थीम पर मनाया जा रहा है राष्ट्रीय पोषण माह :
सदर अस्पताल परिसर स्थित पोषण एवं पुनर्वास केंद्र (एनआरसी) के नोडल ऑफिसर और जिला स्वास्थ्य समिति मुंगेर के जिला कार्यक्रम समन्वयक विकास कुमार ने बताया कि विगत 01 सितंबर से 30 सितंबर से तक जिला भर में राष्टीय पोषण माह मनाया जा रहा है। इस बार राष्ट्रीय पोषण माह का थीम ” कुपोषण छोड़ सही पोषण की ओर, थामें क्षेत्रीय भोजन की डोर ” है। इसी को ध्यान में रखते हुए सदर अस्पताल परिसर स्थित पोषण एवं पुनर्वास केंद्र (एनआरसी) और जिला भर में बनाए गए हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर छोटे- छोटे बच्चों को कुपोषण से बचाने और उसके सही पोषण के लिए भोजन में क्षेत्रीय (स्थानीय) खाद्य पदार्थों के इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ ही जिला भर के विभिन्न हेल्थ और वेलनेस सेंटर पर आने वाले लोगों को सही पोषण के साथ- साथ योगाभ्यास के लिए भी प्रेरित किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: