news

105 लोगों की हुई जांच, 90 लोगों को पड़े टीके

कोरोना का टीका लेने के लिए लोगों को किया गया जागरूक

कोरोना उन्मूलन को लेकर स्वास्थ्य विभाग का अभियान तेज

बांका, 1 जून –

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत मंगलवार को 105 लोगों की कोरोना जांच की गई और 90 लोगों को टीके दिए गए। 105 में 95 जांच एंटीजन किट से की गई तो 10 ट्रूनेट मशीन से। अच्छी बता यह रही कि जांच में कोई भी व्यक्ति पॉजिटिव नहीं पाया गया।
वहीं 45 साल से अधिक उम्र के 10 और 18 साल से अधिक उम्र के 60 लोगों को कोरोना के टीके दिए गए। जबकि टीका एक्सप्रेस के जरिेये 20 लोगों को कोरोना के टीके दिए गए। टीके देने के बाद सभी लोगों की 30 मिनट तक निगरानी की गई और इसके बाद घर भेज दिया गया। जिनलोगों को पहली बार टीका पड़ा, उन्हें समय पर दूसरा डोज लेने के लिए कहा गया। लाभुकों को दूसरी डोज की भी तारीख बता दी गई।

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने कहा कोरोना के खिलाफ हमलोगों का अभियान जारी है। सुखद बात यह है कि कोरोना के मामले कम होते जा रहे हैं। मंगलवार को भी जांच में कोई भी व्यक्ति पॉजिटिव नहीं मिला। इसके बावजूद हमलोगों का अभियान जारी है। जांच से लेकर टीकाकरण तक का काम तेजी से किया जा रहा है।

डारा गांव पहुंची टीका एक्सप्रेस: डॉ. चौधरी ने बताया टीका एक्सप्रेस मंगलवार को डारा गांव पहुंची। वहां पर 20 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसके साथ गांव के लोगों को टीका के प्रति जागरूक भी किया। ग्रामीणों के मन में टीका को लेकर जो भी सवाल थे, उसका निदान किया गया। हमलोगों के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय कुमार और अंचलाधिकारी सुजीत कुमार भी मौजूद थे। सभी लोगों ने ग्रामीणों से कोरोना से बचने की सलाह दी और समय पर जाकर टीका ले लेने को कहा।

कोरोना की गाइडलाइन का पालन जरूरी: डॉ. चौधरी ने बताया हमलोग लगातार गांव के लोगों को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने के लिए कहते हैं। अभी मामले कम जरूर हो रहे हैं, लेकिन पूरी तरह से कोरोना खत्म होने में समय लगेगा। इसमें आमलोगों को भी सहयोग देना होगा। इसके लिए लोग कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें। घरों से निकलते वक्त मास्क लगाएं और सामाजिक दूरी का पालन करें। एक से दूसरे के बीच दो गज की दूरी बनाकर रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *