राज्य

नियमित टीकाकरण की जगह लोगों का किया गया कोरोना टीकाकरण

  • लखीसराय जिला को कोरोना संक्रमण से मुक्त करने के लिए किया गया यह प्रयास
  • बाढ़ प्रभावित पंचायतों में स्वास्थ्य विभाग की चलंत टीम के द्वारा लोगों का टीकाकरण

लखीसराय, 18 अगस्त| लखीसराय जिला के लगभग सभी पंचायतों खासकर बाढ़ प्रभावित पंचायतों में बुधवार को नियमित टीकाकरण को स्थगित कर सभी लोगों का कोरोना टीका करण किया गया।

जिला को जल्द कोरोना के संक्रमण से मुक्ति दिलाने के लिए किया गया यह प्रयास :
लखीसराय के सिविल सर्जन डॉ. देवेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि सदर अस्पताल लखीसराय सहित जिला के सभी अस्पताल, प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ -साथ हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर और आंगनबाड़ी केंद्रों पर प्रत्येक सप्ताह के बुधवार और शुक्रवार को गर्भवती महिलाओं एवं बच्चों का नियमित टीकाकरण किया जाता है। बावजूद इसके इस बार जिला को जल्द से जल्द कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्ति दिलाने के उद्देश्य से बुधवार को नियमित टीकाकरण को स्थगित कर सभी लोगों के लिए नियमित टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जा रहा है।

बाढ़ प्रभावित पंचायतों में चलंत टीम के माध्यम से चलाया जा रहा कोरोना टीकाकरण अभियान :
उन्होंने बताया कि जिला के बाढ़ प्रभावित बड़हिया, सूर्यगढ़ा, पिपरिया सहित अन्य प्रखंड़ों के अलग- अलग पंचायतों में स्वास्थ्य विभाग की चलंत टीम के द्वारा स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों के स्वास्थ्य जांच के साथ ही उनका कोरोना टीकाकरण भी किया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए सभी लोग बरतें विशेष एहतियात :
उन्होंने बताया कि जिला में अभी भले ही कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है लेकिन अभी भी संक्रमण का खतरा टला नहीं है। अभी भी कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के आने की संभावना बनी हुई है। इसलिये सभी लोगों से अपील है कि वो अभी भी पूरी तरीके से कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए विशेष एहतियात बरतें| तभी लखीसराय को कोरोना के किसी भी लहर में संक्रमण से सुरक्षित रखा जा सकता है। इसके लिए आवश्यक है सभी लोग अभी भी अपने मुंह और नाक को ढकने के लिए मास्क ,रुमाल या अन्य कपड़े का नियमित इस्तेमाल करें। इसके साथ ही घर से बाहर भीड़ भाड़ वाले स्थान जैसे बाजार में एक दूसरे से शारीरिक दूरी के नियम का अवश्य पालन करें। किसी भी चीज़ को छूने के बाद कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अपने हाथों को एक निश्चित अंतराल के बाद साबुन या हैंड सैनिटाइजर का हमेशा इस्तेमाल करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *