देश

वोट डालने के साथ अपना टीकाकरण भी करवाइए

पंचायत चुनाव के पहले चरण में धोरैया प्रखंड में होगा मतदान
45 केंद्रों पर मतदान देने के बाद टीकाकरण की व्यवस्था की गई

बांका-

जिले में पंचायत चुनाव के तहत पहले चरण का मतदान शुक्रवार को धोरैया प्रखंड में हो रहा है। यहां पर वोटरों के लिए मतदान के साथ-साथ टीकाकरण की भी व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य विभाग जिले में शत प्रतिशत टीकाकरण को लेकर प्रतिबद्ध है। इसी के तहत यह व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि बड़ी संख्या में लोग मतदान करने के लिए आएंगे। ऐसे में काफी संख्या में लोग टीकाकरण करवाएंगे। इसे लेकर धोरैया प्रखंड में 45 साइट बनाए जा रहे हैं। जहां पर कि लोग वोट डालने के साथ कोरोना का टीका ले सकेंगे। इसे लेकर स्वास्थ्यकर्मियों और नोडल पदाधिकारियों की नियुक्ति को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार महतो ने बताया कि जिले के सभी व्यक्ति का जल्द से जल्द टीकाकरण करवाना है। इसे लेकर ये व्यवस्था की गई है। सभी लोगों को कोरोना टीका दोनों का डोज जल्द से जल्द पड़े, इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग प्रयासरत है। इसे लेकर प्रतिदिन टीकाकरण हो रहा है और साथ में बीच-बीच में कोरोना टीकाकरण को लेकर महाअभियान भी चलाया जाता है। लोगों से मेरी अपील है कि वे यह मौका नहीं चूकें। वोट डालने के साथ आपको टीका देने की व्यवस्था की गई है। जिन लोगों ने पहला डोज लिया है वे समय पूरा होने पर दूसरा डोज लें और जिन्होंने एक भी डोज नहीं लिया है, वे अपना पहला डोज जल्द से जल्द लें।

कोरोना गाइडलाइन का किया जाएगा पालन: मतदान के दौरान टीकाकरण के वक्त भीड़ न हो, इसे लेकर कोरोना की गाइडलाइन का पालन करवाया जाएगा। लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करवाया जएगा। साथ ही सभी लोग इस दौरान मास्क भी पहने रहेंगे। इस दौरान किसी भी तरह की लापरवाही नहीं हो, इसका ध्यान रखा जा रहा है। कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए टीकाकरण हो, इसका विशेष तौर पर ध्यान रखा जाएगा।

लोगों को किया जाएगा जागरूक: मतदान के दौरान टीका लेने के लिए लोगों को जागरूक भी किया जाएगा। अधिक से अधिक लोग इस दौरान टीका ले सकें, इसे लेकर प्रशासनिक अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के कर्मी अपने स्तर से प्रयास कर रहे हैं। अगर लोगों के मन में कोरोना टीका के प्रति किसी तरह का भ्रम होगा तो उसे भी दूर किया जाएगा। अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण हो, इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग प्रयासरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *