newsदेशराज्य

सिनेमा थिएटर व मल्टीप्लेक्स में हर तरफ सन्नाटा

लखनऊ कोरोना महामारी में छह महीने से अधिक समय बंद हुए सिनेमा थिएटर व मल्टीप्लेक्स के संचालन के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी निर्देशों के आधार पर यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी दिशा.निर्देश जारी कर दिए हैं। मुख्य सचिव आरके तिवारी की ओर से जारी शासनादेश में कहा गया है कि कंटेनमेंट जोन के बाहर सिनेमा, थिएटर व मल्टीप्लेक्स को अपनी निर्धारित क्षमता के अधिकतम 50 फीसद तक दर्शकों के साथ खोले जाने की अनुमति दी गई है।वही बृहस्पतिवारकोको लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश मल्टीप्लेक्स सिनेमा का निरिक्षण किया और सिनेमा हाल मालिकों को दिशा निर्देश दिए हॉल खोल दिए गए पर कोरोना के खौफ के कारण दर्शक नहीं पहुंचे।

हर तरफ सन्नाटा ही पसरा दिखाई दिया।चूंकिए कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है इसलिए कोविड प्रोटोकॉल के पालन की शर्त के साथ ही अनुमति दी गई है।दर्शक क्षमता निर्धारित सीट से पचास फीसद ही होगी और हर शो के बाद हॉल को सैनिटाइज भी करना होगा।चौकाने वाली बात यह रही की इनॉक्स में 1 ही बुकिंग हुई वही कई जगह बंद रहे।काफी दिनों से बंद पड़े सिनेमा हाल में कोई जाना नहीं चाहता है।अब देखना होगा की कैसे चलेगा।

सात माह के बाद वाराणसी शहर के मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों को खोलने के लिए गाइडलाइन जारी हो गई है, लेकिन शहर के सिनेमाहाल अभी नहीं खुलेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने अभी अनुमति नहीं दी है। कोरोना संक्रमण से बचाव को देखते हुए जारी गाइडलाइंस के अनुसार ही दर्शक सिनेमा हाल में बैठ सकेंगे। क्षमता के हिसाब से 50 फीसदी ही दर्शकों को एक ऑडी में बैठने की अनुमति होगी। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने को लेकर एक सीट छोड़कर ही दर्शक बैठेंगे। बगैर मास्क के किसी भी दर्शक को हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *