newsव्यापारशिक्षा

Reliance AGM 2023 : Jio Financial Services की बीमा सेक्टर में होगी एंट्री, हो सकती हैं ये 5 बड़ी घोषणाएं

Reliance AGM 2023  देश की सबसे बड़ी रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम 46वीं एजीएम सोमवार (28 अगस्त, 2023) को हो रही है। एजीएम दोपहर के दो बजे शुरू हो गई है। जियो फाइंनेसियल सर्विसेज के अलग होने के बाद इस एजीएम को काफी अहम माना जा रहा है। इसमें कंपनी कई नए प्रोडक्ट्स के लॉन्च के साथ विस्तार की भी घोषणा कर सकती है।

Reliance AGM 2023 : बीमा सेक्टर में एंट्री करेगी जियो फाइनेंसियल सर्विसेज

Reliance AGM 2023 Live: मुकेश अंबानी की ओर से बताया गया कि जियो फाइनेंसियल सर्विसेज ब्लॉकचेन और CBDT आधारित प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी। इसके साथ ही कहा कि कंपनी लाइफ और हेल्थ इंश्योरेंस सेक्टर में भी उतरेगी।

वित्तीय सेवाओं का लोकतंत्रीकरण करेगी जियो फाइनेंसियल सर्विसेज

मुकेश अंबानी की ओर से कहा गया कि हाल ही में अलग हुई जियो फाइनेंसियल सर्विसेज अपने इनोवेटिव फाइनेंसियल प्रोडक्ट्स के जरिए वित्तीय सेवाओं का लोकतंत्रीकरण करेगी। कंपनी ने ब्लैकरॉक के साथ पार्टनरशिप का एलान किया।

वित्त वर्ष 23 रिलायंस रिटेल की आय 2.60 लाख करोड़ हुई

Reliance AGM 2023 Live: वित्त वर्ष23 में रिलायंस रिटेल की आय 2.60 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गई। कंपनी का मुनाफा 9 हजार करोड़ रुपये से अधिक हो गया है। साथ ही बताया कि कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी की ओर से एक अरब डॉलर का निवेश किया गया है। कंपनी के स्टोर्स की संख्या 18,040 हो गई है। पिछले दो सालों में कंपनी ने 10 अरब डॉलर का निवेश किया है।

जल्द आएगा JIO Cloud PC

Reliance AGM 2023 Live: कंपनी की ओर से एलान किया गया कि कंपनी अपने पार्टनर्स के HP और Google के साथ मिलकर JIO Cloud PC पर कार्य कर रही है। जल्द ये यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

रिन्यूएबल एनर्जी कारोबार पर होगा फोकस

मुकेश अंबानी की ओर से रिन्यूएबल एनर्जी कारोबार में निवेश पर अपडेट आ सकता है। कंपनी पहले ही इस क्षेत्र में ग्रीन हाइड्रोजन को लेकर तेजी से काम कर रही है।

Reliance Retail के विस्तार पर आ सकता है अपडेट

Reliance AGM 2023 Live: रिलायंस रिटेल में कुछ दिनों पहले कतर की सरकारी निवेश कंपनी कतर इन्वेटमेंट ऑथोरिटी (Qatar Investment Authority) ने 8,278 करोड़ रुपये में 0.99 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है। इस कारण कई जानकारों का कहना है कि रियालंस रिटेल के विस्तार पर कोई एलान हो सकता है।

Netflix Partnership पर आ सकता है अपडेट
हाल ही में रिलायंस जियो की ओर से नेटफ्लिक्स के साथ मिलकर पार्टनरशिप का एलान किया गया था। इसके साथ नेटफ्लिक्स के सब्सक्रिप्शन समायोजन वाले कुछ प्रीपेड प्लान भी लॉन्च किए गए थे। इस पर कुछ अपडेट आ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *