newsव्यापार

Apple की सहयोगी Foxconn करेगी 4116 करोड़ रुपये का निवेश, पहले चरण में मिलेंगी 25 हजार नौकरियां

Foxconn Telangana Plant Apple की सहयोगी कंपनी भारत में अपना पहला प्लांट लगाने जा रही है। कंपनी इस प्रोजेक्ट के लिए करीब 4116 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी के इस निवेश के साथ ही राज्य में 25 हजार नई नौकरियों के अवसर होंगे।

आईफोन मेकर कंपनी एपल की सप्लायर फॉक्सकॉन तेलंगाना में 500 मिलियन डॉलर (करीब 4116 करोड़ रुपये) का निवेश करने जा रही है। इतना ही नहीं, फॉक्सकॉन के इस प्रोजेक्ट की मदद से राज्य में नई नौकरियों को भी लाया जाएगा। इस प्रोजेक्ट के पहले स्टेज में 25000 हजार नौकरियों को लाया जाएगा। फॉक्सकॉन को लेकर इस प्रोजेक्ट की जानकारी तेलंगाना मिनिस्टर केटी राम राव ने दी है।

केटी राम राव ने ट्वीट कर दी जानकारी

तेलंगाना के नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी राम राव ने एलान किया है कि फॉक्सकॉन का प्लांट हैदराबाद के पास रंगा रेड्डी जिले (Kongar Kalaan, Ranga Reddy district)में लगाया जाएगा। तेलंगाना के नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी राम राव ने एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी है।

वर्ल्ड क्लास प्रोडक्ट की सुविधा देने का प्लान

यूजर्स को वर्ल्ड क्लास प्रोडक्ट की सुविधा उपलब्ध करवाने की कड़ी में फॉक्सकॉन का तेलंगाना में लगाया जाने वाला प्लांट कंपनी के लिए कई मायनों में खास माना जा रहा है। यह प्रोजेक्ट कंपनी के लिए ग्लोबल एक्सपेन्शन रणनीति को लेकर खास होगा।

मालूम हो कि फॉक्सकॉन आईफोन की दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी है। इस कंपनी का मुख्यालय ताइवान के न्यू ताइपे शहर में है। कंपनी के अधिकतर प्लांट पड़ोसी देश चीन में है। कंपनी ने तेलंगाना सरकार को अपने इस नए प्रोजेक्ट के लिए धन्यवाद कहा है। कंपनी ने राज्य सरकार को एक अनूकूल कारोबारी माहौल देने का आभार जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *