newsराज्य

Rajasthan Election 2023: अशोक गहलोत को असम के सीएम ने दी खास सलाह, किसानों के मुद्दों को लेकर किया कटाक्ष

किसानों के मुद्दे पर सबसे पहले हिमंत बिस्वा सरमा ने गहलोत पर निशाना साधा है। उन्होंने गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि बड़े-बड़े विज्ञापनों पर पैसा बर्बाद करने की बजाय मुख्यमंत्री को उन किसानों को धन देना चाहिए, जिन्हें उन्होंने ऋण माफी के नाम पर धोखा दिया है।

किसानों को धोखा देना सही नहीं

सरमा ने एक सार्वजनिक बैठक में कहा, “गहलोत को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने किसानों को धोखा देकर पाप किया है। किसान हमें भोजन उपलब्ध कराने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। उन्हें धोखा देना आपको शोभा नहीं देता। आप मोबाइल फोन बांटकर पाप की भरपाई नहीं कर सकते।”

उन्होंने आगे कहा, “गहलोत अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन दे रहे हैं। इसकी क्या जरूरत है? गहलोत को अखबार मालिकों को पैसा देने के बजाय किसानों और जनता को पैसा देना चाहिए।” उन्होंने कहा कि कृषि ऋण माफ होने तक गहलोत को चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। उन्होंने कहा, “अपने लंबे राजनीतिक जीवन में अगर आप कोई पुण्य नहीं कमा पाए, तो कम से कम पाप तो मत कीजिए।”

सनातन धर्म को लेकर साधा निशाना

सरमा ने कहा कि सीएम गहलोत विधानसभा चुनाव से पहले काफी घबराए हुए लग रहे हैं। राजस्थान में नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं और सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला है। सनातन धर्म विवाद पर सरमा ने कहा कि गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान को ऐसे राज्य के रूप में जाना जाता है, जहां हिंदुओं के सिर काटे जाते हैं।

विपक्षी गठबंधन को घेरा

अपने भाषण के दौरान सीएम सरमा ने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि विपक्षी सनातन धर्म पर जहर उगल रहे हैं, लेकिन गहलोत के पास उनके खिलाफ बोलने की कोई चाह ही नहीं है। अपने भाषण में, सरमा ने पेपर लीक, पेट्रोल और डीजल पर उच्च वैट, राज्य में उच्च मुद्रास्फीति दर, बिगड़ती कानून व्यवस्था, महिलाओं के खिलाफ अपराध और किसानों से विफल वादों का मुद्दे भी उठाया।

उन्होंने कहा कि गहलोत को राजस्थान के लोगों से माफी मांगनी चाहिए और विकास और गरीबों को राहत देने की अपनी नौटंकी बंद करनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया, “राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड डेटा के मुताबिक, राजस्थान महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के मामले में आगे बढ़ रहा है।”

भाजपा को वोट देने का का किया आग्रह

सरमा ने राजस्थान के लोगों से आग्रह किया कि वो आगामी चुनाव में भाजपा को वोट दें। उन्होंने कहा, “गहलोत सरकार को बाहर जाना चाहिए और भाजपा को सरकार बनानी चाहिए। राजस्थान के लोगों को मोदी सरकार की सुशासन नीतियों का पूरा लाभ मिलना चाहिए।”

राजस्थान के 200 सीटों के लिए लिए नवंबर में चुनाव का आयोजन होने वाला है। 1993 के बाद से हर चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस बारी-बारी से राजस्थान में सरकार बनाती रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *